कपिल सिब्बल बोले- इतिहास में सबसे निचले स्तर पर कांग्रेस, 24 घंटे सात दिन काम करने वाला नेतृत्व चाहिए

कपिल सिब्बल बोले- इतिहास में सबसे निचले स्तर पर कांग्रेस, 24 घंटे सात दिन काम करने वाला नेतृत्व चाहिए
कपिल सिब्बल ने कांग्रेस हाईकमान को चिट्ठी लिखी थी.

कांग्रेस नेतृत्व में बदलाव के लिए 23 नेताओं में से एक कपिल सिब्बल ने कहा कि पार्टी को चौबीसों घंटे और सातों दिन काम करने वाला अध्यक्ष चाहिए. उन्होंने कहा कि उनकी चिट्ठी के जरिए कहीं भी गांधी परिवार प्रति दुर्भावना प्रकट नहीं होती.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 28, 2020, 12:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल (Kapil Sibbal) ने कहा है कि पार्टी को 24 घंटे सातों दिन काम करने वाला नेतृत्व चाहिए. उन्होंने कहा कि पार्टी इस वक्त इतिहास के सबसे निचले स्तर पर है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सिब्बल ने कहा, 'अगर लोगों के पास वह चिट्ठी है तो वह यह जानते होंगे कि मैंने गांधी परिवार समेत किसी पर भी निशाना नहीं साधा. वास्तव में हमने अब तक उनके नेतृत्व की प्रशंसा ही की.' सिब्बल उन 23 नेताओं में से एक हैं जिन्होंने पार्टी में परिवर्तन के लिए चिट्ठी लिखी थी.

गौरतलब है कि अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को 7 अगस्त को भेजी गई चिट्ठी में 'दिखने वाला' 'प्रभावी' और 'पूर्णकालिक' नेता की मांग की गई थी. इसके साथ ही पार्टी में सभी स्तरों पर चुनाव और सामूहिक रूप से पार्टी का मार्गदर्शन करने के लिए एक संस्थागत लीडरशिप मॉडल इस्टैबलिश करने को कहा गया था.

हमारा मकसद था कि पार्टी पुनर्जिवित हो- सिब्बल
सिब्बल ने कहा, 'हमारा मकसद था कि पार्टी पुनर्जिवित हो. हम इसके दोबारा खड़े होने में सहयोगी होना चाहते हैं. यह पार्टी के संविधान और कांग्रेस के विरासत की प्रति हमारी निष्ठा है. कांग्रेस को इन मुद्दों पर काम करने की जरूरत है. हमें एक ऐसी सरकार का विरोध करना है जिसने हमारे भारतीय गणतंत्र की नींव पर हमला किया है. हिन्दुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, "कांग्रेस पार्टी ऐतिहासिक रूप से सबसे नीचे है. साल 2014 और 2019 के चुनाव परिणाम यह दर्शाते हैं.'

प्रसाद को ‘आधिकारिक तौर पर निशाना बनाया जाना’ दुर्भाग्यपूर्ण 

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading