Home /News /nation /

पूर्व CJI रंजन गोगोई आज ले सकते हैं राज्यसभा सदस्यता की शपथ, सिब्बल ने पूछे ये 5 सवाल

पूर्व CJI रंजन गोगोई आज ले सकते हैं राज्यसभा सदस्यता की शपथ, सिब्बल ने पूछे ये 5 सवाल

कपिल सिब्बल (PTI)

कपिल सिब्बल (PTI)

इस बीच खबर है कि पूर्व सीजेआई रंजन गोगोई (Ranjan Gogoi) आज राज्यसभा सदस्य की शपथ लेने संसद भवन जा सकते हैं. शपथ ग्रहण के बाद गोगोई मीडिया से बात भी करेंगे.

    नई दिल्ली. देश के पूर्व प्रधान न्यायाधीश (CJI) रंजन गोगोई (Ranjan Gogoi) को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (president Ramnath Kovind) की ओर से राज्यसभा के लिए नामित करने को लेकर राजनीतिक बयानबाजी जारी है. हालांकि, इस बीच रंजन गोगोई ने कहा कि वह शपथ ग्रहण के बाद बताएंगे कि राज्यसभा जाने का प्रस्ताव क्यों स्वीकार किया. इस बीच कांग्रेस के सीनियर नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने इस मामले को लेकर सरकार से कई सवाल किए हैं.

    पूर्व कानून मंत्री कपिल सिब्बल ने बुधवार को ट्वीट किया, 'रंजन गोगोई कृपया यह भी बताएं कि अपने ही केस में खुद निर्णय क्यों? लिफाफा बंद न्यायिक प्रणाली क्यों? चुनावी बॉन्ड का मसला क्यों नहीं लिया गया? राफेल मामले में क्यों क्लीन चिट दी गई? सीबीआई निदेशक को क्यों हटाया गया?' हालांकि, अभी तक सरकार या रंजन गोगोई किसी की भी तरफ से इन सवालों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है.



    आज शपथ ले सकते हैं रंजन गोगोई
    इस बीच खबर है कि पूर्व सीजेआई रंजन गोगोई आज राज्यसभा सदस्यता की शपथ लेने संसद भवन जा सकते हैं. शपथ ग्रहण के बाद गोगोई मीडिया से बात भी करेंगे.

    बतौर सीजेआई सुनाए थे कई अहम फैसले
    रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली बेंच ने अयोध्या मामले के अलावा, असम एनआरसी, राफेल, सीजेआई ऑफिस और आरटीआई के दायरे में जैसे कई ऐतिहासिक फैसले दिए.

    विवादों में भी रहा था कार्यकाल
    गोगोई अपने साढ़े 13 महीनों के कार्यकाल के दौरान कई विवादों में भी रहे. उन पर यौन उत्पीड़न जैसे गंभीर आरोप भी लगे, लेकिन उन्होंने उन्हें कभी भी अपने काम पर उसे हावी नहीं होने दिया. वह बाद में आरोपों से मुक्त भी हुए. गोगोई उन 4 जजों में भी शामिल थे, जिन्होंने रोस्टर विवाद को लेकर ऐतिहासिक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी.

    ये भी पढ़ें: जब रंजन गोगोई ने कहा था रिटायरमेंट के बाद पद लेना न्यायपालिका पर लगाता है दाग

    इसे भी पढ़ें :- पूर्व CJI को RJD सांसद की नसीहत- राज्यसभा जाने से इनकार करें जस्टिस गोगोई

    Tags: Justice Ranjan Gogoi, Kapil sibal, Modi government

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर