राहुल गांधी के 'आरोपों' पर कपिल सिब्बल ने याद दिलाया अपना इतिहास, फिर वापस ले ली बात

राहुल गांधी के 'आरोपों' पर कपिल सिब्बल ने याद दिलाया अपना इतिहास, फिर वापस ले ली बात
कपिल सिब्‍बल ने राहुल गांधी के बयान पर प्रतिक्रिया दी.

कांग्रेस की कार्यसमिति (CWC Meeting) की बैठक के दौरान पार्टी के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कुछ कांग्रेसी नेताओं पर बीजेपी से साठगांठ का आरोप लगाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 24, 2020, 2:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कांग्रेस कार्यसमिति (CWC Meeting) में जारी बैठक के बीच काफी उथलपुथल वाला माहौल देखने को मिल रहा है.  सूत्रों के मुताबिक, पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कुछ कांग्रेसी नेताओं पर बीजेपी से साठगांठ का आरोप लगाया, जिसपर कपिल सिब्‍बल (Kapil Sibal) ने अपना दर्द बयां किया. हालांकि बाद में पार्टी के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने साफ किया कि राहुल की तरफ से ऐसी कोई नहीं की गई है, जिसके बाद सिब्बल ने अपने शब्द वापस भी ले लिए.

दरअसल राहुल गांधी के इस कथित बयान पर कपिल सिब्‍बल ने ट्वीट किया, 'राहुल गांधी कहते हैं- हम बीजेपी से साठगांठ कर रहे हैं. हम राजस्‍थान हाईकोर्ट में कांग्रेस को बचाने में कामयाब रहे. मणिपुर में बीजेपी की सरकार को गिराकर कांग्रेस का बचाव किया. पिछले 30 सालों ने कभी भी किसी मुद्दे पर बीजेपी के पक्ष में बयान नहीं दिया. फिर भी हम बीजेपी से साठगांठ कर रहे हैं.'
हालांकि सिब्बल के इस ट्वीट पर रणदीप सुरजेवाला ने जवाब देते हुए कहा कि राहुल गांधी ने इस तरह की (बीजेपी से साठगांठ) कोई बात नहीं कही है. इसके साथ ही उन्होंने लिखा, 'इस तरह की गलत खबरों से भ्रमित न हों. हमें आपस में या कांग्रेस पार्टी से लड़ने की जगह निरंकुश मोदी सरकार से मिलकर लड़ना चाहिए.'सुरजेवाला के इस ट्वीट के बाद सिब्बल ने दोबारा ट्वीट किया और बताया कि उनकी राहुल गांधी से बात हुई है, जिसमें पता चला है कि राहुल ने ऐसा कोई आरोप नहीं लगाया है, जिसके बाद वह अपना ट्वीट वापस लेते हैं.

बता दें कि कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक के एक दिन पहले 23 कांग्रेस नेताओं की ओर से सोनिया गांधी को पार्टी में बड़े बदलाव करने को लेकर लिखा पत्र सामने आया है. इस पर राहुल गांधी ने इन सभी 23 नेताओं की आलोचना की है. राहुल गांधी ने कहा है कि इन सभी नेताओं की बीजेपी से साठगांठ हैं.



कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी में नेतृत्व के मुद्दे पर सोनिया गांधी को पत्र लिखने वाले नेताओं पर निशाना साधा और कहा कि जब पार्टी राजस्थान और मध्य प्रदेश में विरोधी ताकतों से लड़ रही थी व सोनिया गांधी अस्वस्थ थीं तो उस समय ऐसा पत्र क्यों लिखा गया. सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में कहा कि जब हम राजस्थान एवं मध्य प्रदेश में विरोधी ताकतों से लड़ रहे थे और सोनिया अस्वस्थ थीं तो उस समय यह पत्र क्यों लिखा गया?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading