करगिल विजय दिवस: खराब मौसम के कारण राष्ट्रपति की द्रास यात्रा रद्द

भाषा
Updated: July 26, 2019, 1:55 PM IST
करगिल विजय दिवस: खराब मौसम के कारण राष्ट्रपति की द्रास यात्रा रद्द
राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: July 26, 2019, 1:55 PM IST
राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद खराब मौसम के कारण करगिल विजय दिवस के 20 वर्ष पूरे होने के मौके पर शुक्रवार को द्रास युद्ध स्मारक नहीं जा सके. राष्ट्रपति  ने ट्वीट कर शहीदों को याद को याद किया. कोविंद ने कहा कि करगिल विजय दिवस हमारे राष्ट्र के लिए 1999 करगिल की चोटियों पर अपने सशस्त्र बलों की वीरता का स्मरण करने का दिन है.

राष्ट्रपति ने आगे ट्वीट में लिखा, ‘हम इस अवसर पर, भारत की रक्षा करने वाले योद्धाओं के धैर्य व शौर्य को नमन करते हैं. हम सभी शहीदों के प्रति आजीवन ऋणी रहेंगे.जय हिन्द!’



सेना के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘राष्ट्रपति खराब मौसम के कारण द्रास में युद्ध स्मारक में पुष्पचक्र अर्पित करने नहीं जा रहे हैं. राष्ट्रपति अब यहां बदामीबाग छावनी में युद्ध स्मारक में पुष्पचक्र अर्पित करेंगे.’

27 जुलाई को होगा कार्यक्रम का समापन

बता दें कि करगिल विजय की 20वीं वर्षगांठ का जश्न 25 जुलाई से 27 जुलाई तक तीन दिन मनाया जा रहा है. कार्यक्रम का समापन 27 जुलाई को इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में 'करगिल विजय दिवस ईवनिंग' के बाद होगा. इसमें पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 26, 2019, 1:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...