• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • KARNATAK AMID CORONVIRUS CRISIS UNION MINISTER SADANAND GAWDA SAID LOCKDOWN IS GIVING US BETTER RESULTS

कर्नाटक में कोरोना का तांडव, केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा बोले- बढ़ सकता है लॉकडाउन

कैबिनेट मंत्री सदानंद गौड़ा ने कहा लॉकडाउन से हुआ फायदा.

दक्षिण भारतीय राज्य कर्नाटक में कोरोना वायरस के बढ़ते आंकड़ों के बीच कैबिनेट मंत्री सदानंद गौड़ा ने लॉकडाउन से मिल रहे बेहतर नतीजों की बात की है. फिलहाल राज्य में 24 मई तक पूर्ण लॉकडाउन है, जिसके बढ़ने के आसार नजर आ रहे हैं.

  • Share this:
    बेंगलुरू. कर्नाटक में भी कोरोना वायरस (Corona) का कहर लगातार जारी है. राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 41 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आए हैं, जबकि 373 मरीजों की वायरस ने जान ले ली है. इसी बीच केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा ने कर्नाटक में लॉकडाउन की जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि राज्य में इसके बेहतर परिणाम सामने आ रहे हैं. फिलहाल कर्नाटक सरकार की ओर से राज्य में 24 मई तक पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है, जिसे आगे बढ़ाने की सिफारिश केंद्रीय मंत्री कर रहे हैं. सदानंद गौड़ा ने कहा है कि - 'लॉकडाउन सफल रहा है इसके बेहतर परिणाम सामने आ रहे हैं. मुंबई, दिल्ली और कर्नाटक का बेंगलुरु शहर इसकी मिसाल है. बीते कुछ दिन से (बेंगलुरू में) मामलों में गिरावट आ रही है.' ऐसे में जरूरत पड़ी तो लॉकडाउन को 24 मई के बाद भी आगे बढ़ाया जा सकता है. सदानंद गौड़ा बेंगलुरू के उत्तर ससंदीय क्षेत्र से सांसद हैं और उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने की आवश्यकता पर बल दिया.

    बेंगलुरू बना है कोरोना का एपिसेंटर
    कर्नाटक में टेक सिटी बेंगलुरू कोरोना की दूसरी लहर का केंद्र बन चुका है. बेंगलुरु में पिछले 15 दिनों के अंदर ही करीब 3000 लोगों की जान वायरस (Corona Death)ने ले ली है. इस वजह से श्मशान घाटों अंतिम संस्कार के लिए लाइन लगी हुई है. दिल्ली और मुंबई के बाद बेंगलुरू उन शहरों की लिस्ट में आ गया है, जहां कोरोना वायरस के चलते सबसे ज्यादा मौतें हो रही हैं.

    मंत्री भी दे रहे हैं अपने स्तर से सहयोग
    कर्नाटक में Covid-19 महामारी की भयावह लहर के खिलाफ जारी लड़ाई में कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने बड़ा दिल दिखाते हुए अपने घर को ही कोविड केयर सेंटर में तब्दील कर दिया है. बोम्मई ने हावेरी जिले के शिगवी में स्थित अपने घर को कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए समर्पित कर दिया है जहां करीब 50 मरीजों के लिए बेड लगाए गए हैं. मंत्री की योजना मरीजों के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की व्यवस्था करना भी है. बोम्मई शिगवी सीट से ही विधायक हैं. इस बीच, उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सवादी ने 50 लाख रुपये के अपने निजी खर्च पर बेलगावी जिले के अथनी में 50 बिस्तरों वाले कोविड केयर केन्द्र का निर्माण करवाया है.