अपना शहर चुनें

States

बेंगलुरुः आवासीय परिसर में 10 लोग कोरोना पॉजिटिव, छह ब्लॉक कंटेनमेंट जोन घोषित

अधिकारी ने कहा कि संक्रमण के मामले सामने आने के बाद 500 लोगों की आरटी-पीसीआर जांच के लिए उनके नमूने लिए गए हैं जिनके नतीजे मंगलवार को आने की उम्मीद है. फाइल फोटो
अधिकारी ने कहा कि संक्रमण के मामले सामने आने के बाद 500 लोगों की आरटी-पीसीआर जांच के लिए उनके नमूने लिए गए हैं जिनके नतीजे मंगलवार को आने की उम्मीद है. फाइल फोटो

Coronavirus in Karnataka: बेंगलुरु के एसजेआर वाटरमार्क अपार्टमेंट में 15 फरवरी से 22 फरवरी के बीच संक्रमण के दस मामले सामने आए. इस परिसर में नौ ब्लॉक हैं, जिनमें 1,500 लोग रहते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2021, 8:46 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक के बेंगलुरु स्थित एक आवासीय परिसर में दस लोगों की जांच में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की पुष्टि हुई है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. बृहद बेंगलुरु महानगर पालिका आयुक्त एन मंजुनाथ प्रसाद ने एक वक्तव्य में कहा कि एसजेआर वाटरमार्क अपार्टमेंट में 15 फरवरी से 22 फरवरी के बीच संक्रमण के दस मामले सामने आए. इस परिसर में नौ ब्लॉक हैं, जिनमें 1,500 लोग रहते हैं. अधिकारी ने कहा कि संक्रमण के मामले सामने आने के बाद छह ब्लॉक को निषिद्ध क्षेत्र घोषित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि आज नौ मोबाइल दलों को तैनात किया गया और 500 लोगों की आरटी-पीसीआर जांच (RT-PCR Test) के लिए उनके नमूने लिए गए हैं जिनके नतीजे मंगलवार को आने की उम्मीद है.

दूसरी ओर स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि सोमवार की शाम तक देश में 1 करोड़ 14 लाख से ज्यादा लोगों का टीकाकरण हुआ है. इनमें 75 लाख से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मी हैं और इनमें से 64 लाख 25 हजार स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन का पहला डोज मिला है. 11 लाख से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन का दूसरा डोज भी लग गया है. इसी तरह 38 लाख 83 हजार से ज्यादा फ्रंटलाइन कर्मचारियों को वैक्सीन का पहला डोज दिया गया है.

'8 राज्यों में 75 फीसदी से ज्यादा टीकाकरण'



स्वास्थ्य मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव मनोहर अगनानी ने कहा कि 4 राज्यों, नागालैंड, पंजाब, चंडीगढ़ और पुडुचेरी में पहले डोज के लिए स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण 50 फीसदी से कम हुआ है. उन्होंने कहा कि देश के 8 राज्यों बिहार, त्रिपुरा, ओडिशा, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, झारखंड, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में 75 फीसदी से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण हुआ है.
अगनानी ने कहा कि 10 राज्य ऐसे हैं, जिन्होंने फ्रंटलाइन वर्कर्स के मामले में वैक्सीन की पहली डोज देते हुए 50 फीसदी से ज्यादा का लक्ष्य हासिल किया है.

इन राज्यों में दादर एंड नगर हवेली, त्रिपुरा, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, यूपी, झारखंड, जम्मू और कश्मीर और हरियाणा शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज