COVID-19: कर्नाटक में 14 दिनों के लिए लॉकडाउन का ऐलान, जानें क्या रहेगा खुला और क्या बंद

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा. (एएनआई फाइल फोटो)

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा. (एएनआई फाइल फोटो)

Karnataka Coronavirus Lockdown: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा ने कहा कि सभी जिलों के उपायुक्तों और तहसीलदारों को कड़े कदम उठाने को कहा गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2021, 4:53 PM IST
  • Share this:

बेंगलुरु. कोविड-19 के बढ़ते मामलों को नियंत्रित करने के प्रयास के तहत कर्नाटक सरकार ने मंगलवार की रात से राज्य भर में 14 दिनों के लिए 'लॉकडाउन' लगाने की घोषणा सोमवार को की. राज्य मंत्रिमंडल ने 18 से 45 साल आयु वर्ग के लोगों को सरकारी अस्पतालों में कोविड-19 का टीका नि:शुल्क उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है. मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा ने कहा, 'कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे. कल रात से अगले 14 दिनों के लिए पूरे राज्य में लॉकडाउन रहेगा.'



मंत्रिमंडल की तीन घंटे चली बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि आवश्यक वस्तुएं बेचने वाली दुकानों को सुबह छह से दस (6 से10) बजे तक खोलने की अनुमति होगी. उन्होंने कहा, 'कृषि क्षेत्र और कपड़ों के अलावा अन्य उत्पादन क्षेत्र, विनिर्माण क्षेत्र, मेडिकल, आवश्यक वस्तुओं के उत्पादन से जुड़े क्षेत्र काम करना जारी रखेंगे.' उन्होंने कहा कि सभी जिलों के उपायुक्तों और तहसीलदारों को कड़े कदम उठाने को कहा गया है.



येदियुरप्पा ने कहा कि मंत्रिमंडल ने ने विशेषज्ञ समिति से सलाह करने के लिए फैसला लिया है. कोविड-19 टीकाकरण के बारे में उन्होंने कहा कि 18 से 45 साल आयु वर्ग के लोगों को सरकारी अस्पतालों में टीका नि:शुल्क लगाया जाएगा. इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश स्वास्थ्य विभाग जारी करेगा. मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है और केन्द्र सरकार ने राज्य को रोज मिलने वाले जीवन रक्षक गैस का कोटा 300 मीट्रिक टन से बढ़ाकर 800 मीट्रिक टन कर दिया है.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज