होम /न्यूज /राष्ट्र /

कर्नाटक: प्रेमी जोड़े को लेकर आपस में भिड़े 2 समुदाय, 2 की मौत, कई घायल

कर्नाटक: प्रेमी जोड़े को लेकर आपस में भिड़े 2 समुदाय, 2 की मौत, कई घायल

इलाके में तनाव को देखते हुए पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है. (सांकेतिक तस्वीर)

इलाके में तनाव को देखते हुए पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है. (सांकेतिक तस्वीर)

कर्नाटक (Karnataka) के कोप्‍पल जिले के हुलिहैदर में प्रेमी जोड़े को लेकर गुरुवार को दो समुदाय आमने-सामने आ गए. इस हिंसक झगड़े में दो लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हैं.

हाइलाइट्स

कोप्‍पल जिले के हुलिहैदर में दो समुदाय में हिंसक झड़प
दो लोगों की मौत के बाद पुलिस फोर्स तैनात
गांव में लगाई धारा 144, अधिकारी मौके पर

कोप्‍पल ( कर्नाटक) . कर्नाटक (Karnataka)  के कोप्‍पल जिले के हुलिहैदर में प्रेमी जोड़े को लेकर गुरुवार को दो समुदाय आमने-सामने आ गए. इस हिंसक झगड़े में दो लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हैं. इलाके में तनाव देखते हुए धारा 144 लागू कर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. वहीं घायल लोगों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि वेंकप्‍पा (60) और बाशा (22) की मौत हो गई है जबकि दोनों समुदाय के 6 लोग घायल हैं. आपसी लड़ाई में मुस्लिम और वाल्मीकि समुदाय के लोगों ने लाठी-डंडों से एक-दूसरे पर हमला बोल दिया था.

कनकगिरी पुलिस स्‍टेशन के अधिकारी ने बताया कि वाल्‍मीकि समाज का लड़का और मुस्लिम लड़की लिव इन में रह रहे थे और वे दोनों बालिग हैं और गांव छोड़कर चले गए थे. समुदाय के लोगों ने उन दोनों को खोज निकाला और दोनों को उनके माता-पिता को सौंप दिया. हालांकि लड़की को अपने माता-पिता को छोड़कर लड़के के पास वापस चली आई थी. लड़की के इस कदम से तनाव बढ़ गया. गांव और आसपास के इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. एसपी, डिप्‍टी एसपी और पुलिस फोर्स को कानून व्‍यवस्‍था और शांति बनाए रखने के लिए तैनात कर दिया गया है.

मुहर्रम को देखते हुए की गई थी सुरक्षा व्‍यवस्‍था
पुलिस अधिकारी ने कहा कि मुहर्रम को लेकर पहले से ही सुरक्षा व्‍यवस्‍था की गई थी. प्रेमी जोड़े को लेकर दोनों समुदाय में नाराजगी तो चल ही रही थी, वहीं बाइक सवारों ने गांव में आकर कुछ घरों के सामने जाकर हंगामा किया था. इसके बाद दोनों समुदाय में मारपीट हो गई थी. झगड़ा हिंसक हो गया और दो लोगों की मौत हो गई. इस घटना के बाद से इलाके में तनाव है, लेकिन स्थिति को नियंत्रण में रखा गया है.

Tags: Karnataka, Police

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर