अंधविश्वास: सूर्य ग्रहण के दौरान 3 दिव्यांग बच्चों को गले तक जमीन में गाड़ा गया

अंधविश्वास: सूर्य ग्रहण के दौरान 3 दिव्यांग बच्चों को गले तक जमीन में गाड़ा गया
कलबुर्गी में तीन दिव्यांग बच्चों को सूर्य ग्रहण के दौरान गले तक जमीन में गाड़ दिया गया (फोटो- ANI)

दुर्भाग्यपूर्ण अंधविश्वास (Unfortunate Superstition) के चलते परिजनों (Parents) ने सूर्य ग्रहण (Solar Eclipse) के दौरान अपने बच्चों को घंटों के लिए गले तक जमीन के अंदर गाड़ दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 26, 2019, 5:51 PM IST
  • Share this:
कर्नाटक. सूर्य ग्रहण (Solar Eclipse) के दौरान गुरुवार की सुबह कलबुर्गी के ताजसुल्तानपुर गांव में तीन दिव्यांग बच्चों (Specially-Abled Children) को गले तक जमीन में गाड़ा गया. इन बच्चों के परिजनों (Parents) का मानना था कि ऐसा करने से बच्चों की विकृति (Deformities) दूर हो जाएगी. इस दुर्भाग्यपूर्ण अंधविश्वास के चलते परिजनों (Parents) ने सूर्य ग्रहण (Solar Eclipse) के दौरान अपने बच्चों को घंटों के लिए गले तक जमीन के अंदर गाड़ दिया. इन बच्चों की तस्वीरें (Photos) सामने आने के बाद उन्हें बहुत शेयर किया जा रहा है. इन तस्वीरों में बच्चों को ऐसे गाड़ा हुआ देखा जा सकता है, जिसमें उनका सिर्फ चेहरा दिख रहा है.

कर्नाटक के कलबुर्गी में हुई अंधविश्वास की यह घटना
बता दें कि अलग-अलग धर्मों में सूर्य ग्रहण से जुड़ी हुई कई मान्यताएं हैं. हिंदू धर्म में माना जाता है कि ग्रहण के दौरान सूर्य पीड़ा से गुजरता है. देश के अलग-अलग हिस्सों में इस दौरान धार्मिक पूजा-पाठ का भी आयोजन किया जाता है. इसी दौरान कर्नाटक के कलबुर्गी में ताजसुल्तानपुर गांव (Taj Sultanpur Village) में तीन दिव्यांग बच्चों के साथ उनके परिजनों ने ऐसा किया. इन बच्चों को जमीन में ऐसे गाड़ा गया था कि सिर्फ उनका चेहरा देखा जा सकता था. बच्चों को ऐसे जमीन में गाड़ने की वजह उनके परिजनों ने बताई कि वे उन्हें विकृतियों से मुक्त करना चाहते थे.





कुल साढ़े तीन घंटे तक रहा सूर्य ग्रहण
बता दें कि आज साल का आखिरी सूर्य ग्रहण (Solar Eclipse) था. कुल साढ़े 3 घंटे तक लगने वाले इस ग्रहण की शुरुआत भारत में सुबह 8 बजकर 4 मिनट पर हुई. भारत में सूर्य ग्रहण बेंगलुरु, चेन्नई, मुंबई, हैदराबाद, अहमदाबाद, दिल्ली और कोलकाता में देखा गया. इसके अलावा ये ग्रहण सउदी अरब, कतर, यूएई, ओमान, श्रीलंका, मलेशिया , इंडोनेशिया, सिंगापुर में भी दिखा.

यह भी पढ़ें: ट्विटर यूजर ने PM मोदी को लिखा- आपकी फोटो पर मीम बनेगा, मिला ये जवाब
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading