होम /न्यूज /राष्ट्र /कर्नाटक: सड़क हादसे में आग लगने से 7 लोगों की जलकर मौत, PM मोदी ने जताया शोक

कर्नाटक: सड़क हादसे में आग लगने से 7 लोगों की जलकर मौत, PM मोदी ने जताया शोक

पीएम नरेंद्र मोदी. (फाइल फोटो)

पीएम नरेंद्र मोदी. (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) ने शुक्रवार को कर्नाटक (Karnataka) के कलबुर्गी जिले में एक ...अधिक पढ़ें

नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कर्नाटक के कलबुर्गी जिले में एक सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है. प्रधानमंत्री ने कहा, ‘ कर्नाटक के कलबुर्गी जिले में हुए हादसे से दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं, जिन्होंने इस त्रासदी के कारण अपने प्रियजनों को खोया है. मैं उम्मीद करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं. स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों की मदद कर रहा है.’

गोवा से हैदराबाद जा रही स्लीपर बस में कलबुर्गी के कमलापुर के पास डीसीएम वैन की आमने-सामने टक्कर में आग लगने से कम से कम सात लोगों की जलकर मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक टक्कर के बाद बस खाई में गिर गई और उसमें आग लग गई. घायलों को गुलबर्गा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सिकंदराबाद से लोगों का एक समूह पिछले सप्ताह गोवा के दौरे पर गया था और घर लौट रहा था तभी यह हादसा हुआ.

के. चंद्रशेखर राव ने हादसे पर जताया दुख, मुआवजे का ऐलान
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने शुक्रवार को कर्नाटक के कलबुर्गी जिले में हुए भीषण सड़क हादसे पर दुख जताया और मृतकों के परिवारों को तीन-तीन लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. केसीआर ने लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है और शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने मृतकों के परिवारों को तीन-तीन लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की.

उन्होंने मुख्य सचिव सोमेश कुमार को इस संबंध में आवश्यक कदम उठाने का भी निर्देश दिया. मुख्यमंत्री ने मंत्रियों हरीश राव और श्रीनिवास यादव को शवों को ले जाने और घायलों के सर्वोत्तम इलाज के लिए कदम उठाने का निर्देश दिया है. इससे पहले मुख्यमंत्री ने घटना की जानकारी मिलते ही सरकारी प्रशासन को सतर्क कर दिया और तत्काल बचाव कार्य शुरू करने के निर्देश दिए. उन्होंने अधिकारियों को कर्नाटक सरकार के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करने और दुर्घटना में घायल व्यक्तियों को आवश्यक चिकित्सा उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया.

Tags: Karnataka, Narendra modi

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें