Home /News /nation /

karnataka 9 laborers killed as vehicle falls into drain cm announces compensation

कर्नाटक: वाहन के नाले में गिरने से 9 मजदूरों की मौत, सीएम ने की मुआवजे की घोषणा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई. (फाइल फोटो)

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई. (फाइल फोटो)

कर्नाटक के बेलगावी के एक गांव में रविवार सुबह एक मालवाहक वाहन के नाले में गिरने से नौ मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गयी और आठ अन्य घायल हो गये. कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (CM Basavaraj Bommai) ने राज्य सरकार की ओर से मुआवजे की घोषणा की है.

अधिक पढ़ें ...

बेलगावी (कर्नाटक).  यहां के एक गांव में रविवार सुबह एक मालवाहक वाहन के नाले में गिरने से नौ मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गयी और आठ अन्य घायल हो गये, जिनमें एक की हालत गंभीर है. पुलिस ने यह जानकारी दी. कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (CM Basavaraj Bommai) ने राज्य सरकार की ओर से प्रत्येक मृतक के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये और बेलगावी के उपायुक्त से प्रत्येक मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये के मुआवजा देने की घोषणा की. पुलिस ने कहा कि सात मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि दो अन्य ने बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया.

दुर्घटना के बाद से मौके पर पहुंचे बेलगावी पुलिस आयुक्त एम बी बोरलिंगैया की देखरेख में बचाव अभियान चलाया गया. पुलिस के अनुसार, गोकक तालुक के अक्कतंगियारा हाला गांव के रहने वाले ये मजदूर बेलगावी की ओर जा रहे थे और इनका वाहन कानाबारगी गांव में ‘बल्लारी नाला’ में गिर गया. पुलिस ने बताया कि ये निर्माण मजदूर बेलगावी की तरफ जा रहे थे. चालक के वाहन से नियंत्रण खोने के बाद वाहन नाले में गिरा.

स्थानीय लोगों की मदद से पीड़ितों को वाहन के नीचे से बाहर निकाला

पुलिस ने कहा कि दुर्घटना में आठ लोग घायल हो गये थे और एक मजदूर की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे पुलिस दल ने स्थानीय लोगों की मदद से पीड़ितों को वाहन के नीचे से बाहर निकाला. बेलगावी पुलिस आयुक्त एम बी बोरलिंगैया बचाव कार्यों की निगरानी के लिए मौके पर पहुंचे और उन्होंने शोक-संतप्त परिवारों के सदस्यों को सांत्वना दी. मजदूरों की मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने घायलों को मुआवजा और उचित इलाज के आदेश दिए हैं.

मुख्‍यमंत्री ने घटना पर जताया दुख 

बोम्मई ने कहा, ‘इस दुर्घटना के बारे में सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ है. मैंने राज्य सरकार की ओर से प्रत्येक मृतक के परिजनों पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश दिया है. जिले के उपायुक्त भी दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देंगे.’ मुख्यमंत्री ने कहा कि घायलों के इलाज का खर्च सरकार वहन करेगी. बोम्मई ने यह भी कहा कि श्रम विभाग गंभीर रूप से घायल पांच मजदूरों को पांच लाख रुपये देगा.

Tags: CM Basavaraj Bommai, Karnataka

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर