कर्नाटक: नदी में डूब रहे मुस्लिम शख्स को हिंदू युवक ने जान पर खेलकर बचाया

कर्नाटक: नदी में डूब रहे मुस्लिम शख्स को हिंदू युवक ने जान पर खेलकर बचाया
नेत्रावती नदी में डूब रहे सलीम को रवि ने बचाया. (सांकेतिक तस्वीर)

दक्षिण कन्नड़ में नेत्रावती नदी (Netravathi River) में बहाव तेज होने के बावजूद रवि ने अपनी जान की परवाह नहीं की और सलीम को बचाने के लिए नदी में कूद पड़ा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 23, 2020, 12:15 PM IST
  • Share this:
मेंगलुरु. जाको राखे साइयां, मार सके न कोई. यह कहावत कर्नाटक (Karnataka) के दक्षिण कन्नड़ जिले में सही साबित हुई. दक्षिण कन्नड़ में नेत्रावती नदी (Netravathi River) में डूब रहे एक व्यक्ति को दूसरे युवक ने अपनी जान पर खेलकर बचा लिया. रवि नामका युवक अपनी जान की परवाह किए बगैर नेत्रावती नदी में कूद पड़ा और सलीम को सही सलामत बाहर निकाल लाया. इस घटना से एक बार फिर साबित कर दिया कि इंसानियत के आगे धर्म और ​जाति का कोई हैसियत नहीं होती.

बता दें कि दक्षिण कन्नड़ की जनता कॉलोनी में रहने वाला सलीम कल्लेरी नेत्रावती नदी के पास गया था तभी उसका पैर फिसला और वह नदी में गिर पड़ा. नदी में गिरने के बाद उसने कई बार बाहर निकलने की कोशिश की, लेकिन वह सफल नहीं हो सका और डूबने लगा. यह देख थोड़ी ही दूर पर खड़े रवि शेट्टी ने नदी के बहाव को देखते हुए भी नेत्रावती नदी में छलांग लगा दी.

इसे भी पढ़ें :- Viral: समुद्र में डूब रहीं 2 औरतों को बचाने के लिए पानी में कूदे इस देश के राष्ट्रपति



इसी दौरान वहां मौजूद कुछ और लोगों ने बाढ़ राहत यूनिट को भी इस बात की जानकारी दे दी. राहत यूनिट के इनचार्ज अधिकारी दिनेश बी.ने बताया कि रवि किसी तरह सलीम को लेकर नदी के किनारे पहुंच गया था लेकिन किचड़ ज्यादा होने के कारण वहां से निकल नहीं पा रहा था. बाद में राहत टीम ने रस्सी से दोनों को खींच कर बाहर निकाला.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज