आज से कर्नाटक में खुल जाएंगे पब और बार, फॉलो करने होंगे ये दिशानिर्देश

आज से कर्नाटक में खुल जाएंगे पब और बार, फॉलो करने होंगे ये दिशानिर्देश
सरकार ने सोशल डिस्टेंसिंग संबंधी नियमों के कड़ाई से पालन की बात कही है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोरोना वायरस (Covid-19) से निपटने के लिए लगे लॉकडाउन के कारण मार्च से शराब परोसने पर प्रतिबंध था और अभी तक इन जगहों पर बैठकर मदिरा पीने की अनुमति नहीं थी, सिर्फ यहां से लोग इन्हें ले जा सकते थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 1, 2020, 5:21 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक सरकार (Karnataka Government) ने बार, पब और रेस्तरां (Bar, Pub and Restaurant) को मंगलवार से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने और लोगों को शराब परोसने की अनुमति दे दी है. कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगे लॉकडाउन के कारण मार्च से शराब परोसने पर प्रतिबंध था और अभी तक इन जगहों पर बैठकर मदिरा पीने की अनुमति नहीं थी, सिर्फ यहां से लोग इन्हें ले जा सकते थे.

'दिशानिर्देशों का सख्ती से हो पालन'
उन्हें गृह मंत्रालय (एमएचए) के दिशा-निर्देशों और कोविड- 19 की मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया गया है. आबकारी आयुक्त की ओर से जारी आदेश के अनुसार ऐसी छूट असम, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में पहले ही दी गई है. उसने निर्णय लेने के पीछे सरकारी राजस्व को भी एक कारण बताया.

एमआरपी दुकानों पर शराब बेचने की पहले ही मिली अनुमति
कर्नाटक सरकार ने मई में एमआरपी दुकानों पर शराब बेचने की पहले ही अनुमति दे दी थी. इसके बाद बार, माइक्रोब्रेवरीज़, पब और अन्य को अपने स्टॉक को निकालने की अनुमति दी गई, लेकिन ‘इन-हाउस’ (इन प्रतिष्ठानों के अंदर) सेवा देने की अनुमति अभी नहीं दी गई है.



अनलॉकिंग के बाद बिगड़े हालात
गौरतलब है कि लॉकडाउन के बाद शुरुआती महीनों में तो कर्नाटक ने कोरोना को रोकने में काफी हद तक सफलता पाई थी. पड़ोसी राज्य केरल के साथ कर्नाटक के प्रयासों की भी काफी तारीफ की गई थी. लेकिन जब से अनलॉकिंग की प्रक्रिया शुरू हुई तब से राज्य में महामारी के हालात बेहद बुरी तरह बिगड़े हैं. अब तक कर्नाटक में कोरोना के 3,42,423 मरीज सामने आ चुके हैं. इनमें 2,49,467 लोग रिकवर भी हो चुके हैं. एक्टिव केस की संख्या 87,254 है. 5,702 लोगों ने अब तक महामारी की वजह से राज्य में जान गंवाई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज