अपना शहर चुनें

States

कर्नाटक चुनाव परिणाम 2018: प्रकाश जावड़ेकर बोले- बहुमत से बनेगी सरकार

मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर (PHOTO: Getty Images)
मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर (PHOTO: Getty Images)

रुझानों में 104-105 पर आई भाजपा को लेकर जावड़ेकर का कहना है कि भाजपा 113 का आंकड़ा पार कर लेगी और अपने दम पर सरकार बनेगी. जावड़ेकर ने कहा कि फाइनल परिणाम आने तक इंतजार कीजिए.

  • Share this:
कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणामों के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने के नजदीक पहुंच चुकी है. हालांकि पूर्ण बहुमत काे लेकर रुझान ऊपर-नीचे हो रहे हैं लेकिन करीब 105 सीटों पर आगे चल रही पार्टी के कर्नाटक प्रभारी और केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का कहना है कि कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी की सरकार पूर्ण बहुमत से ही बनेगी.

रुझानों में 104-105 पर आई भाजपा को लेकर जावड़ेकर का कहना है कि भाजपा 113 का आंकड़ा पार कर लेगी और अपने दम पर सरकार बनेगी. जावड़ेकर ने कहा कि फाइनल परिणाम आने तक इंतजार कीजिए. चूंकि भाजपा बहुमत से सरकार बनाएगी इसलिए गठबंधन पर कोई टिप्‍पणी करने का कोई मतलब नहीं है.

इसके साथ ही भाजपा के कांग्रेस मुक्‍त भारत के नारे पर जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस मुक्‍त भारत का मतलब कांग्रेस पार्टी मुक्‍त भारत नहीं है. कांग्रेस पार्टी भ्रष्‍टाचार का पर्याय है. ऐसे में कांग्रेस मुक्‍त भारत का मतलब भ्रष्‍टाचार मुक्‍त भारत, वंशवाद मुक्‍त भारत से है. कर्नाटक चुनाव में भाजपा को मिली जीत वोट फॉर चेंज है. यह भाजपा के प्रति कर्नाटक की जनता का सकारात्‍मक वोट है.



जावड़ेकर ने कर्नाटक चुनावों की जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया. उन्‍होंने कहा कि से जनता की भी जीत है. कर्नाटक में प्रधानमंत्री, अमित शाह और येदियुरप्‍पा की रणनीति से सफलता मिली है.
इसके साथ ही केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि बहुत एतिहासिक जीत है, प्रधानमंत्री को जीत का श्रेय जाता है. पीएम ने कहा कि सबका साथ सबका विकास. यही वजह है कि कर्नाटक के लोगों ने बीजेपी का साथ दिया है. जनता ने कांग्रेस की बंटवारे की राजनीति को जवाब भी दिया है.

वहीं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आज का दिन हम बहुत ही विनम्र हैं, कोई अनावश्‍यक टिप्‍पणी नहीं करेंगे. कर्नाटक को केंद्र के साथ मिलकर विकास के पथ पर आगे बढ़ाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज