• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कर्नाटक: येदियुरप्‍पा आज दे सकते हैं इस्‍तीफा, प्रह्लाद जोशी और निरानी CM की रेस में सबसे आगे

कर्नाटक: येदियुरप्‍पा आज दे सकते हैं इस्‍तीफा, प्रह्लाद जोशी और निरानी CM की रेस में सबसे आगे

कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा आज अपने पद से इस्‍तीफा दे सकते हैं. 
(फाइल फोटो)

कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा आज अपने पद से इस्‍तीफा दे सकते हैं. (फाइल फोटो)

Karnataka Politics Update: मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा (BS Yediyurappa) के बाद कर्नाटक (Karnataka) का अगला सीएम कौन होगा इसे लेकर बीजेपी (BJP) आलाकमान ने अभी तक किसी नाम का ऐलान नहीं किया है.

  • Share this:
    बेंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka) में पिछले काफी समय से नेतृत्‍व परिवर्तन की चर्चा के बीच आज राज्‍य के मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा (BS Yediyurappa) अपने पद से इस्‍तीफा दे सकते हैं. येदियुरप्‍पा के बाद कर्नाटक का अगला सीएम कौन होगा इसे लेकर बीजेपी (BJP) आलाकमान ने अभी तक किसी नाम का ऐलान नहीं किया है. हालांकि मुख्‍यमंत्री येदियुरप्‍पा ने कुछ दिन पहले ही संकेत दे दिए थे कि अब कुछ दिन ही वो कर्नाटक के सीएम रहेंगे, उसके बाद पार्टी उन्‍हें जो काम सौंपेगी वह उसका पालन करने को तैयार हैं.

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के आज पद से इस्‍तीफा देने की चर्चा जोरों पर है. बता दें कि येदियुरप्‍पा सरकार को आज दो साल पूरे होने जा रहे हैं. ऐसी संभावना है कि येदियुरप्‍पा आज ही अपने पद से इस्‍तीफा दे सकते हैं. इस बीच उनके उत्तराधिकारी के तौर पर केंद्रीय कोयला, खनन व संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी और प्रदेश सरकार में खनन मंत्री व उद्योगपति एमआर निरानी का नाम आगे चल रहा है. हालांकि दोनों ही नेताओं ने साफ तौर पर कहा है कि अभी तक उन्‍हें इस संबंध में किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं है.

    प्रह्लाद जोशी ने कहा कि कर्नाटक के सीएम पद के लिए अभी तक बीजेपी के शीर्ष नेतृत्‍व से उनकी किसी भी तरह की कोई बात नहीं हुई है. जोशी ने कहा, वह इस तरह के काल्‍पनिक सवालों का जवाब देना उचित नहीं समझते. उन्‍होंने कहा कि वह तो इस बात से भी अनजान हैं कि किसी ने येदियुरप्पा को अपने पद से इस्तीफा देने को कहा है. वहीं सीएम पद के सवाल पर निरानी ने कहा, कि पार्टी उन्‍हें जो भी आदेश देगी, वह उसका पालन करेंगे.

    इसे भी पढ़ें :- कर्नाटक: येडियुरप्पा के पद छोड़ने की अटकलों से दल-बदलू विधायक चिंतित, सीएम से की 'खास' चर्चा

    येदियुरप्‍पा ने इशारों में दिए थे पद छोड़ने के संकेत
    गौरतलब है कि येदियुरप्पा ने दो दिन पहले ही कहा था कि, हमारी सरकार के दो साल पूरे होने पर एक कार्यक्रम है, इसके बाद (भाजपा अध्यक्ष) जेपी नड्डा जो भी तय करेंगे, मैं उसका पालन करूंगा. उन्‍होंने कहा, आप सभी जानते हैं कि मैंने दो महीने पहले ही कह दिया था कि मैं किसी और के लिए रास्‍ता बनाने के लिए जल्‍द ही इस्‍तीफा दे दूंगा. मैं सत्‍ता में हूं या नहीं, भाजपा को सत्‍ता में वापस लाना मेरा कर्तव्‍य है. मैं पार्टी कार्यकर्ताओं से कहना चाहूंगा कि वह पार्टी को मजबूत बनाने में अपना पूरा सहयोग दें.

    इसे भी पढ़ें :- सिद्धरमैया की भाजपा को चुनौती, येदियुरप्पा के बाद किसी अनुसूचित जाति के नेता को CM बनाएं

    पार्टी ने अभी तक मुझे इस्‍तीफा देने के लिए नहीं कहा : येदियुरप्‍पा
    78 वर्षीय येदियुरप्पा ने कहा, अब तक उन्हें इस्तीफा देने के लिए नहीं कहा गया है. उन्होंने कहा, 'जब निर्देश आएंगे, मैं पद से इस्‍तीफा दे दूंगा और पार्टी के लिए काम करूंगा. उन्‍होंने एक बार फिर इस बात पर जोर दिया कि पार्टी नेतृत्‍व ने अभी तक उन्‍हें इस्‍तीफा देने के लिए नहीं कहा है. देखते हैं 25 तारीख को क्‍या होता है.' येदियुरप्‍पा ने कहा, 'बीजेपी का शीर्ष नेतृत्‍व जब तक कहेगा मैं मुख्‍यमंत्री रहूंगा और जब वह मुझे पद से हटने के लिए कह देंगे, उसी समय से मैं राज्‍य के लिए काम करूंगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज