लाइव टीवी
Elec-widget

कर्नाटक उपचुनाव: एमटीबी नागराज की संपत्ति में 18 महीने में 185 करोड़ रुपये का हुआ इजाफा

News18Hindi
Updated: November 17, 2019, 11:32 AM IST
कर्नाटक उपचुनाव: एमटीबी नागराज की संपत्ति में 18 महीने में 185 करोड़ रुपये का हुआ इजाफा
कर्नाटक की होस्कोटे सीट से एमटीबी नागराज बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं.

कर्नाटक की होस्कोटे सीट से बीजेपी (BJP) उम्मीदवार एमटीबी नागराज (MTB Nagaraj) ने चुनाव आयोग (Election Commission) को जो जानकारी दी है उसके मुताबिक उनके पास अभी 1223 करोड़ रुपये की संपत्ति है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2019, 11:32 AM IST
  • Share this:
बेंगलुरू. कर्नाटक (Karnataka) में होने वाले उपचुनाव (by-election) को लेकर सभी दलों ने कमर कस ली है. कर्नाटक की होस्कोटे सीट से कांग्रेस के बागी तथा बीजेपी (BJP) के मौजूदा उम्मीदवार एमटीबी नागराज (MTB Nagaraj) ने चुनाव आयोग (Election Commission) को जो जानकारी दी है उसके मुताबिक उनके पास अभी 1223 करोड़ रुपये की संपत्ति है. कांग्रेस-जेडीएस (Congress-JDS) के गठबंधन वाली सरकार में मंत्री रहे नागराज की पिछले 18 महीने में 185 करोड़ की संपत्ति बढ़ी है.

एमटीबी नागराज ने चुनावी हलफनामे में बताया है कि उनकी संपत्ति 18 महीने में 185.7 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हुई है. हलफनामे के मुताबिक अप्रैल 2018 में उनकी कुल संपत्ति 1063 करोड़ रुपये थी. गौरतलब है कि सप्रीम कोर्ट की ओर दलबदल विधायकों को अयोग्य करार दिए जाने और चुनाव लड़ने की छूट मिलने के बाद पांच दिसंबर को कर्नाटक की 15 सीटों पर उपचुनाव होने हैं.

इसे भी पढ़ें :- कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट

बीजेपी प्रवक्ता मधु सूदना ने बताया कि नागराज देश के उन अमीर राजनेताओं में से एक हैं, जिन्होंने हर विधानसभा चुनाव में अपनी पत्नी और परिजनों की करोड़ों रुपये की संपत्ति का खुलासा किया है. 66 वर्षीय नागराज, बेंगलुरू ग्रामीण जिले की प्रतिष्ठित विधानसभा सीट में तीन बार विधायक हैं. कांग्रेस-जेडीएस सरकार में एमडीबी नागराज हाउसिंग मिनिस्टर रह चुके हैं.

इसे भी पढ़ें :- कर्नाटक में कांग्रेस को मिली राहत, इन चुनावों में बीजेपी को पछाड़कर बनी नंबर 1 पार्टी

दलबदल विरोधी कानून के तहत कर्नाटक विधानसभा स्पीकर रमेश कुमार ने एमटीबी नागराज को अयोग्य करार दिया था. नागराज के साथ ही 16 अन्य विधायकों को भी कांग्रेस-जेडीएस सरकार से बगावत करने पर अयोग्य करार दे दिया था. इन विधायकों के बगावती तेवर के बाद कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार गिर गई थी.

Loading...

इसे भी पढ़ें :- कर्नाटक उपचुनाव: कांग्रेस का दावा 12 सीटें जीतेंगे, BJP को सरकार बचानी है तो जीतनी होंगी इतनी सीटें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 10:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...