LIVE NOW

Karnataka By-Election Result Live: उपचुनाव में BJP ने किया सूपड़ा साफ, PM बोले-जनता ने कांग्रेस को दी सज़ा

Live Karnataka Assembly By-Polls/Elections Result Updates/कर्नाटक इलेक्शन रिजल्ट २०१९ लाइव: 17 विधायकों को अयोग्य करार देने से पैदा हुई रिक्तियों को भरने के लिए 15 सीटों पर 6 दिसंबर को उपचुनाव हुए थे. इन में से दो सीटों मस्की और राजराजेश्वरी नगर पर कर्नाटक हाईकोर्ट में मामला लंबित है, इसलिए यहां चुनाव बाद में होंगे.

Hindi.news18.com | December 9, 2019, 1:37 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated December 9, 2019

हाइलाइट्स

1:30 pm (IST)

उपचुनाव में भारी जीत के बाद सीएम येडियुरप्पा ने कहा, 'मैं खुश हूं कि इतना अच्छा जनाधार मिला. अब बिना किसी दिक्कत के हम राज्य में एक स्थायी और जनहितकारी सरकार दे सकते हैं.'

 


1:14 pm (IST)

उपचुनाव में भारी जीत के बाद बेंगलुरु में जश्न मनाते बीजेपी समर्थक.


1:11 pm (IST)
कर्नाटक उपचुनाव में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया. 15 से 12 सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही विधानसभा में बीजेपी बहुमत के आंकड़े को पार कर गई है. 222 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के पास 117 विधायक हैं. कांग्रेस के पास 68 और जेडीएस 34 सीट हैं.

1:08 pm (IST)
मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि जीतने वाले 12 प्रत्याशियों में से 11 को कैबिनेट मंत्री बनाया जाएगा. मैंने रानीबेन्नूर से जीते बीजेपी प्रत्याशी से वादा नहीं किया था. 11 मंत्री बनाने में कोई समस्या नहीं है. मैं अगले 3-4 दिनों में दिल्ली जाऊंगा और अंतिम रूप दूंगा.

 

1:08 pm (IST)
कर्नाटक उपचुनाव में भारी बहुमत मिलने के बाद झारखंड के बरही में जनसभा करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. पीएम ने कहा कि जनता ने कर्नाटक में भाजपा को सरकार बनाने के लिए मैंडेट दिया था, लेकिन कांग्रेस ने पर्दे के पीछे से खेल करके भाजपा को सरकार नहीं बनाने दिया था. लेकिन आज जनता ने उन्हें सजा दी है, ज्यादातर सीटों पर भाजपा को जीत हासिल हुई है.

 

12:59 pm (IST)
कर्नाटक के उपचुनाव में बीजेपी ने भारी बहुमत हासिल कर लिया है. 15 सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी ने अब तक 10 सीटों पर जीत हासिल कर ली है, जबकि 2 पर आगे चल रही है. इस जीत के बाद येडियुरप्पा सरकार के कार्यकाल पर मंडरा रहा संकट भी दूर हो गया.

11:39 am (IST)
कर्नाटक की 15 सीटों पर उपचुनाव हुए थे. इनमें से बीजेपी ने 4 सीटें जीत ली है और 9 पर आगे चल रही है. इस जीत के बाद बीजेपी में जश्न का दौर अभी से शुरू हो गया है. कर्नाटक सीएम बीएस येडियुरप्पा ने अपने बेटे विजयेंद्र को मिठाई खिलाकर जश्न मनाया.


11:36 am (IST)
कर्नाटक उपचुनाव में बीजेपी ने येल्लापुर, कृष्ण राज पेट, हुंसुर, कगवाड़ सीट जीत ली है. का खाता खुल गया है. वहीं, चिकबलापुरा सीट पर भी बीजेपी प्रत्याशी ने जीत हासिल की है.

10:52 am (IST)
कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा कि हमें इन 15 विधानसभा क्षेत्रों के मतदाताओं के जनादेश से सहमत होना होगा. लोगों ने दलबदलुओं को स्वीकार कर लिया है. हमने हार स्वीकार कर ली है, मुझे नहीं लगता कि हमें निराश होना पड़ेगा.


LOAD MORE
नई दिल्ली. कर्नाटक की 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए सोमवार को वोटों की गिनती हो रही है. ताजा रुझानों में बीजेपी ने 12 सीटें जीत ली है. 2 सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है, जबकि एक सीट अन्य के खाते में गई है. 17 विधायकों को अयोग्य करार देने से पैदा हुई रिक्तियों को भरने के लिए 15 सीटों पर 6 दिसंबर को उपचुनाव हुए थे. इन में से दो सीटों मस्की और राजराजेश्वरी नगर पर कर्नाटक हाईकोर्ट में मामला लंबित है, इसलिए यहां चुनाव बाद में होंगे.

कर्नाटक उपचुनाव के मतगणना से जुड़ी खबरों और लेटेस्ट अपडेट्स के लिए जुड़े रहे News18 के साथ...

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading