होम /न्यूज /राष्ट्र /

बेंगलुरु : ईएसआईसी अस्पताल में लाखों का घोटाला, सीबीआई ने दर्ज किया केस

बेंगलुरु : ईएसआईसी अस्पताल में लाखों का घोटाला, सीबीआई ने दर्ज किया केस

ईएसआईसी

ईएसआईसी

Embezzlement in ESIC hospital: कर्नाटक के हुबली में ईएसआईसी अस्पताल में लाखों के गबन के मामले में अस्पताल के एक सहायक के खिलाफ सीबीआई ने केस दर्ज किया है. इस मामले में कई स्थानों पर सर्च ऑपरेशन भी चलाया गया है.

हाइलाइट्स

बेंगलुरु स्थित एक ईएसआईसी अस्पताल का है मामला
अस्पताल के सहायक पर 96 लाख रुपये गबन का है आरोप
इस मामले में सीबीआई ने चलाया है सर्च ऑपरेशन

नई दिल्ली. बेंगलुरु के एक ईएसआईसी अस्पताल में लाखों रुपये के गबन के मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है. इस मामले में सीबीआई ने बेंगलुरु में पीन्या के ईएसआईसी अस्पताल के एक सहायक के खिलाफ केस दर्ज किया है. सीबीआई ने यह केस ईएसआईसी विभाग की शिकायत के आधार पर दर्ज किया है. शिकायत में 96.43 लाख रुपये (लगभग) के गबन के आरोप है. सीबीआई ने इस मामले में पहले हुबली और बेंगलुरु में सर्च ऑपरेशन चलाया था जिसमें कई संदिग्ध दस्तावेज बरामद किए गए हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक ईएसआईएस अस्पताल के सहायक के वसंत कुमार के खिलाफ सीबीआई ने मामला दर्ज किया है. सीबीआई के मुताबिक वसंत कुमार जब 29 जनवरी, 2016 से 17 सितंबर, 2019 की अवधि के दौरान बोम्मासांद्रा में ईएसआईसी शाखा कार्यालय में तैनात थे, तब उसने अन्य लोगों के साथ मिलीभगत कर शाखा कार्यालयों से लाभ भुगतान का कथित दुरुपयोग कर 96.43 लाख रुपये का गबन कर लिया.

सीबीआई के मुताबिक वसंत कुमार ने अपने पद का दुरुपयोग किया और ईएसआईसी के पोर्टल पर सेल्फ रजिस्ट्रेशन के जरिए फर्जी नियोक्ता रजिस्ट्रेशन बना लिया. इसके अलावा फर्जी और बिना इस्तेमाल वाले इंश्योरेंस नंबर का इस्तेमाल कर फर्जी लाभार्थियों के नाम पर लाखों रुपये का चूना लगाया.

Tags: Bengaluru, CBI, ESIC Hospital

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर