लाइव टीवी

येदियुरप्पा कैबिनेट में शामिल किए जाएंगे 10 विधायक, कांग्रेस-JDS छोड़कर आए थे बीजेपी में

भाषा
Updated: February 5, 2020, 11:25 PM IST
येदियुरप्पा कैबिनेट में शामिल किए जाएंगे 10 विधायक, कांग्रेस-JDS छोड़कर आए थे बीजेपी में
येदियुरप्पा मंत्रिमंडल का ये विस्तार काफी समय से लंबित था. फाइल फोटो. पीटीआई

बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस और जद (एस) छोड़कर भाजपा (BJP) में शामिल होने वाले और पार्टी के टिकट पर विधानसभा उपचुनाव जीतने वाले दस विधायकों को गुरुवार को कैबिनेट विस्तार में मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी.

  • Share this:
बेंगलुरू. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस और जद (एस) छोड़कर भाजपा (BJP) में शामिल होने वाले और पार्टी के टिकट पर विधानसभा उपचुनाव जीतने वाले दस विधायकों को गुरुवार को कैबिनेट विस्तार में मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी. मुख्यमंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा कि पार्टी अध्यक्ष और दिल्ली में अन्य नेताओं के साथ विचार-विमर्श के बाद दस विधायकों को गुरुवार को मंत्री बनाने का निर्णय किया गया है.

उन्होंने कहा कि गुरुवार को जो शपथ लेंगे वे कांग्रेस और जद (एस) छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले विधायक हैं और दिसम्बर में हुए विधानसभा उपचुनावों में उन्होंने जीत हासिल की थी. मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस- जद (एस) छोड़कर आने वाले 11 नेताओं में से केवल अथनी के विधायक महेश कुमाथल्ली को कैबिनेट में शामिल नहीं किया जाएगा. येदियुरप्पा ने रविवार को कहा था कि छह फरवरी को ‘दस और तीन’ विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे.

बीएस येदियुरप्पा ने बेंगलुरु में कहा, दिल्ली में पार्टी के नेता और पार्टी अध्यक्ष के साथ मंत्रिमंडल विस्तार पर बात की है. अभी तय हुआ है कि 10 विधायक इसमें शामिल किए जाएंगे. कुछ और लोगों के शामिल करने पर बाद में विचार किया जाएगा. येदियुरप्पा ने विधायक उमेश कट्टी के मंत्री बनाने के बारे में कहा, उन्हें मंत्री पद दिया जाएगा. लेकिन उन्हें इस विस्तार में कैबिनेट में शामिल करना मुश्किल होगा. मैं उनसे कहूंगा कि उन्हें जल्द बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी.

यह भी पढ़ें...

ब्रिटिश नागरिक का दावा- गर्म व्हिस्की और शहद से ठीक किया कोरोना वायरस

क्रूज रोककर जापान ने कराई जांच, मिले कोरोना वायरस के 10 संदिग्ध

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 11:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर