कर्नाटक मामला: मुकुल रोहतगी से सवाल-जवाब करना चाहते हैं CJI, दो बजे सुनवाई

बुधवार को इस मामले पर सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस रंजन गोगोई बागी विधायकों के वकील मुकुल रोहतगी से खफा हो गए थे. उन्होंने कहा कि पहले रोहतगी को कोर्ट आने दीजिए, क्योंकि हम उनसे कुछ सवाल पूछना चाहते हैं.

News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 12:19 PM IST
कर्नाटक मामला: मुकुल रोहतगी से सवाल-जवाब करना चाहते हैं CJI, दो बजे सुनवाई
सुप्रीम कोर्ट में उठ सकता है कर्नाटक के बागी विधायकों का मामला
News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 12:19 PM IST
कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस सरकार गिरने के बाद नई सरकार के गठन की हलचल नजर आ रही है. दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट में आज एक बार फिर बागी विधायकों की याचिका का मामला उठ सकता है. पिछले दो दिन से इस मामले की सुनवाई टल रही है.

बुधवार को इस मामले पर सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस रंजन गोगोई बागी विधायकों के वकील मुकुल रोहतगी से खफा हो गए थे. उन्होंने कहा कि पहले रोहतगी को कोर्ट आने दीजिए, क्योंकि हम उनसे कुछ सवाल पूछना चाहते हैं. सीजेआई ने कहा था कि दो दिन बाद फिर से कोई नई कहानी सामने न आ जाए.

चीफ जस्टिस ने कहा कि दोपहर दो बजे सुनवाई हो या फिर आधी रात को सुनवाई हो, हम चाहते हैं कि वकील अदालत में मौजूद हो, लेकिन वह यहां पर नहीं है.

बता दें कि बागी विधायकों के द्वारा सुप्रीम कोर्ट में कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर रमेश कुमार के खिलाफ याचिका दायर की गई थी. इस याचिका में उन्होंने अपील की है कि स्पीकर उनका इस्तीफा स्वीकार करने में जानबूझकर देरी कर रहे हैं. मुकुल रोहतगी सुप्रीम कोर्ट में बागी विधायकों का पक्ष रख रहे हैं.

सरकार बनाने की कोशिश में बीजेपी
कर्नाटक में बीजेपी ने सरकार बनाने की कोशिश तेज कर दी है. कर्नाटक बीजेपी के कुछ नेता गुरुवार को अमित शाह से मुलाकात करेंगे. इसके अलावा वे बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे और सरकार बनाने पर विचार-विमर्श करेंगे.

ये भी पढ़ें: सरकार गिरने से कुछ घंटे पहले ऐसा काम कर गए कुमारस्वामी कि हर कोई हुआ कायल
First published: July 25, 2019, 12:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...