कर्नाटक के CM बीएस येडियुरप्‍पा ने दी कोरोना वायरस को मात, अस्पताल से मिली छुट्टी

कर्नाटक के CM बीएस येडियुरप्‍पा ने दी कोरोना वायरस को मात, अस्पताल से मिली छुट्टी
येदियुरप्पा को 2 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Karnataka CM BS Yediyurappa Health Update: 2 अगस्त को येडियुरप्‍पा की कोरोना वायरस (Coronavirus) रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 10, 2020, 6:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्‍पा (BS Yediyurappa) ने कोरोना वायरस (COVID-19) को मात दे दी है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सीएम को बेंगलुरु के मणिपाल अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. उन्होंने कोरोना वायरस को मात दे दी है. 2 अगस्त को येडियुरप्‍पा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

येडियुरप्पा ने खुद कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की थी. उन्होंने ट्वीट किया था, 'मेरी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. हालांकि, मेरी तबीयत ठीक है, परन्तु डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं.'  येदियुरप्पा ने बीते कुछ दिनों के दौरान अपने संपर्क में आए लोगों से भी अपना ध्यान रखने और पृथक-वास में रहने का अनुरोध किया था.


कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री भी पॉजिटिव
सीएम के बाद कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी. श्रीरामुलु भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. 9 अगस्त को श्रीरामुलु ने कहा कि वे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. उन्होंने कहा कि बुखार लगने के बाद मैंने टेस्ट कराया, जिसका नतीजा कोरोना पॉजिटिव आया. इसके साथ ही श्रीरामुलु ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग समेत सरकार के सभी विभाग महामारी के खिलाफ लगातार काम कर रहे हैं.



कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले
येडियुरप्पा के अलावा कर्नाटक में कोरोना संक्रमण के मामलों की बात की जाए तो राज्य में 5,985 नए मामले सामने आने के साथ एक्टिव मामलों की संख्या 80,000 के करीब पहुंच गए. अधिकारियों ने बताया कि नए मामले जुड़ने के साथ राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या 80,973 हो गई और संक्रमितों की कुल संख्या 1.78 लाख तक पहुंच गई. राजधानी बेंगलुरु में संक्रमितों की संख्या 74,185 तक जा पहुंची, जिनमें से 33,815 सक्रिय मरीज हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज