लाइव टीवी

हुबली और बेलगावी एयरपोर्ट्स के नाम बदलना चाहते हैं कुमारस्वामी, सिविल एविएशन मंत्री को लिखी चिट्ठी

News18Hindi
Updated: December 23, 2018, 7:49 AM IST
हुबली और बेलगावी एयरपोर्ट्स के नाम बदलना चाहते हैं कुमारस्वामी, सिविल एविएशन मंत्री को लिखी चिट्ठी
एचडी कुमारस्वामी (फाइल फोटो)

कुमारस्वामी ने अपने पत्र में अनुरोध किया है कि बेलगावी एयरपोर्ट का नाम बदलकर कित्तुर रानी चन्नम्मा एयरपोर्ट और हुबली एयरपोर्ट का नाम बदलकर सांगोली रायन्ना एयरपोर्ट कर दिया जाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 23, 2018, 7:49 AM IST
  • Share this:
कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु को पत्र लिखकर बेलगावी और हुबली एयरपोर्ट्स का नाम बदलने की मांग की है. कुमारस्वामी ने अपने पत्र में अनुरोध किया है कि बेलगावी एयरपोर्ट का नाम बदलकर कित्तुर रानी चन्नम्मा एयरपोर्ट और हुबली एयरपोर्ट का नाम बदलकर सांगोली रायन्ना एयरपोर्ट कर दिया जाए.

मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में लिखा कि राज्य के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को यह सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

कुमारस्वामी सरकार के पहले कैबिनेट विस्तार में आठ नए मंत्री, कांग्रेस में उठे नाराजगी के सुर

1800 के शुरुआती दौर में चन्नम्मा कित्तुर की रानी थीं. उन्होंने 1824 में ब्रिटिश ईस्ट इंडिया कंपनी के खिलाफ विद्रोह किया था. वहीं सांगोली रायन्ना उस दौर में कित्तुर के सेना प्रमुख थे.

हाल ही में कांग्रेस नेता शशि थरूर ने शहरों के नाम बदलने को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला था कि मोदी सरकार 'गेम चेंजर' कम और 'नेम चेंजर' ज्यादा है. अब कांग्रेस की गठबंधन वाली कर्नाटक सरकार भी नाम बदलने का प्रस्ताव दे रही है.

नया बिजनेस शुरू करने लिए गुजरात बेस्ट राज्य, जानें दूसरे राज्यों का हाल

उत्तर प्रदेश में राज्य सरकार ने कई शहरों के नाम बदल दिए हैं. इस पर योगी आदित्यनाथ ने कहा था, "मैंने वो किया जो मुझे सही लगा. हमने मुगल सराय का नाम बदलकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय नगर किया, इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किया और फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या किया. जब जरूरत होगी तब सरकार जरूरी कदम उठाएगी."

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 23, 2018, 4:45 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर