शिव मंदिर बना रहा 400 किलो का रथ, सिद्धारमैया दान करेंगे चांदी के सामान

दक्षिण कर्नाटक में माले महादेश्‍वर मंदिर चमाराजनगर में एमएम पहाडि़यों पर स्थित है.

News18.com
Updated: January 14, 2018, 7:10 AM IST
शिव मंदिर बना रहा 400 किलो का रथ, सिद्धारमैया दान करेंगे चांदी के सामान
कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया
News18.com
Updated: January 14, 2018, 7:10 AM IST
डीपी सतीश

कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया पिछले पांच साल में उपहार में मिले चांदी के सभी सामानों को प्राचीन माले महादेश्‍वर मंदिर को दान करेंगे. यह मंदिर मैसूर जिले में उनके पैतृक स्‍थान के करीब है. सिद्धारमैया ने मंदिर विकास बोर्ड के साथ बैठक के बाद ऐलान किया कि मुख्‍यमंत्री रहते उन्‍हें जो भी चांदी का सामान मिला है उसे वह मंदिर को चांदी का रथ बनाने के लिए दान कर देंगे. दक्षिण कर्नाटक में माले महादेश्‍वर मंदिर चमाराजनगर में एमएम पहाडि़यों पर स्थित है.

मंदिर बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि उन्‍हें रथ के लिए 400 किलो चांदी की जरूरत है. मुख्‍यमंत्री ने सरकारी पैसे खर्च करने के बजाय अपने कार्यकाल में मिले उपहारों को दान करने का फैसला लिया.

कर्नाटक सीएम ने यह फैसला ऐसे समय में किया है जब हाल ही में बीजेपी के अध्‍यक्ष अमित शाह ने उन्‍हें और उनकी सरकार को 'एंटी हिंदू' कहा था. कर्नाटक में इसी साल अप्रैल या मई में चुनाव होने हैं. यहां पर कांग्रेस का शासन है. यह सबसे बड़ा कांग्रेस शासित और दक्षिण में एकमात्र प्रदेश है जहां कांग्रेस का राज है.

चुनाव नजदीक आने के साथ ही धर्म को लेकर बयानबाजी तेज हो गई है. बीजेपी लगातार 'हिंदुत्‍व' के मुद्दे पर कांग्रेस पर तीखे हमले बोल रही है. सिद्धारमैया भी उसी अंदाज में विपक्ष को जवाब दे रहे हैं. बीजेपी ने यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ को कर्नाटक के समर में उतारा था. योगी ने अपने चिरपरिचित अंदाज में कांग्रेस सरकार को 'हिंदू विरोधी' बताया.

जवाब में सिद्धारमैया ने खुद को 'सच्‍चा हिंदू' बताते हुए कहा कि वे स्‍वामी विवेकानंद को अपना आदर्श मानते हैं. उन्‍होंने कहा कि योगी 'नकली हिंदू' हैं क्‍यों कि वे नाथूराम गोडसे की नफरत की विचारधारा को मानते हैं. सोशल मीडिया पर भी दोनों दलों के बीच 'असली-नकली हिंदू' की जंग चल रही है.

ये भी पढ़ें
आदित्यनाथ की तुलना में मैं एक बेहतर हिंदू: सिद्धारमैया
मैंने कहा था कि भाजपा और आरएसएस के लोग हिन्‍दुत्‍व आतंकी हैं: सिद्धारमैया
हम विवेकानंद का हिंदुत्व मानते हैं, गोडसे का नहीं: योगी को सिद्धारमैया का जवाब
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 16, 2018 10:34 AM ISTVIDEO: राजाजी टाइगर रिजर्व अगले 6 महीने के लिए बंद
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर