कर्नाटक: कोरोना वायरस की चपेट में आए सीएम येडियुरप्पा, दूसरी बार हुआ संक्रमण

मुख्‍यमंत्री येडियुरप्पा पिछले साल भी संक्रमित होने के बाद नौ दिन तक मनिपाल अस्पताल में भर्ती रहे थे.  (File pic)

मुख्‍यमंत्री येडियुरप्पा पिछले साल भी संक्रमित होने के बाद नौ दिन तक मनिपाल अस्पताल में भर्ती रहे थे. (File pic)

BS Yediyurappa tested positive: मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘मुख्यमंत्री को बुखार की शिकायत थी तो वह सामान्य जांच के लिए रमैया अस्पताल गए थे जहां उनकी कोविड जांच (Covid Tests) की गई.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 5:46 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री बी एस येडियुरप्पा शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए और उन्हें उपचार के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वह आठ महीने में दूसरी बार कोविड-19 से ग्रस्त हुए हैं. 78 वर्षीय येडियुरप्पा को इससे पहले दो अगस्त, 2020 को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘हल्के बुखार के बाद आज मेरी कोविड-19 की रिपोर्ट में संक्रमण का पता चला है. मैं ठीक हूं, लेकिन डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं.’ मुख्यमंत्री ने हाल ही में अपने संपर्क में आए सभी लोगों से ध्यान रखने और पृथक-वास में जाने को कहा. मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘मुख्यमंत्री को बुखार की शिकायत थी तो वह सामान्य जांच के लिए रमैया अस्पताल गए थे जहां उनकी कोविड जांच की गई. उनकी रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद अब उन्हें मनिपाल अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा.’ येडियुरप्पा पिछले साल भी संक्रमित होने के बाद नौ दिन तक मनिपाल अस्पताल में भर्ती रहे थे.

Youtube Video


आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री ने तेज बुखार और थकान के बाद गुरुवार को बेलगावी में उपचुनाव प्रचार के लिए निर्धारित अपना दौरा छोटा कर दिया था. इससे पहले आज उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर और शीर्ष अधिकारियों के साथ करीब डेढ़ घंटे तक राज्य में कोविड-19 के हालात पर आपातकालीन बैठक की अध्यक्षता की थी और मीडिया को भी संबोधित किया था.
ये नेता भी हुए शिकार

भाषा के मुताबिक, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, पार्टी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला और शिरोमणि अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. इन तीनों नेताओं ने शुक्रवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी. दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘मेरी कोविड जांच रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है. फ़िलहाल अपने दिल्ली निवास पर पृथक-वास में हूं. कृपया इस दौरान मेरे संपर्क में आए सभी लोग खुद को पृथक-वास में रखकर अपनी सेहत से संबंधित सभी तरह की सतर्कता बरतें.’





कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुरजेवाला ने कहा, ‘आज सुबह जांच में मेरे कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. पिछले पांच दिनों के भीतर अगर कोई भी मेरे संपर्क में आया है तो पृथक-वास में रहे और जरूरी सावधानी बरते.’ (एजेंसी इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज