लाइव टीवी

कर्नाटक: नकल रोकने के लिए कॉलेज ने स्टूडेंट्स के सिर पर पहना दिया गत्ता

News18Hindi
Updated: October 19, 2019, 8:16 AM IST
कर्नाटक: नकल रोकने के लिए कॉलेज ने स्टूडेंट्स के सिर पर पहना दिया गत्ता
नकल रोकने के लिए कॉलेज ने स्टूडेंट्स के सिर पर पहनाया गत्ता.

मामला कर्नाटक (Karnataka) के हावेरी स्थित भगत प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज का है. यहां पर स्टूडेंट्स नकल (Cheating) न कर पाएं इसकी एक अजीबोगरीब तरकीब निकाली गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2019, 8:16 AM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. नकल (Cheating) रोकने के लिए स्कूल (School) क्या-क्या नहीं करते. परीक्षा (Exam) में किसी तरह की कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए स्टुडेंट्स को घड़ी लगाने, जूत पहनने यहां तक कि लड़कियों को झुमके, चूड़ी और मेहंदी लगाने से भी रोक दिया जाता है. परीक्षा रोकने की कोशिशों के बीच कर्नाटक (Karnataka) के एक कॉलेज ने बच्चों के साथ कुछ ऐसा कर दिया, जिसे देखने के बाद आप जहां हैरान रह जाएंगे, वहीं अपनी हंसी भी नहीं रोक पाएंगे.

दरअसल कॉलज ने नकल रोकने के लिए स्टूडेंट्स के सिर पर गत्ता पहना दिया, जिससे बच्चे अपना मंह हिला ही नहीं पा रहे थे और सीधे कॉपी पर ही अपना फोकस कर रहे थे. कॉलेज की इस हरकत के बाद राज्य सरकार ने कॉलेज को नोटिस (Notice) जारी कर दिया है.

Karnataka, exam, cheating, Munna Bhai, notice
हावेरी स्थित भगत प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज ने नकल रोकने का अजीबोगरीब तरीका निकाला है.


ये मामला हावेरी स्थित भगत प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज का है. यहां पर स्टूडेंट्स नकल न कर पाएं इसकी एक अजीबोगरीब तरकीब निकाली गई. यहां पर परीक्षा शुरू होते ही छात्रों को एक-एक दफ्ती का गत्ता दिया गया. बच्चों को पहले तो समझ में ही नहीं आया कि इसका करना क्या है. कुछ देर बार शिक्षकों ने उन्हें ये गत्ता अपने सिर पर पहनने से लिए कह दिया. साथ ही आगे की तरफ आंखों के पास दो छेद कर दिए गए, ताकि स्टूडेंट्स अपना सवाल देख सकें और उसका जवाब लिख सकें. कर्नाटक के इस स्कूल में नकल रोकने की इस अजीबोगरीब तरकीब से हर कोई हैरान है.

Karnataka, exam, cheating, Munna Bhai, notice
राज्य सरकार ने इस संबंध में अब कॉलेज को नोटिस जारी कर दिया है.


राज्य सरकार ने कॉलेज को जारी किया नोटिस
राज्य सरकार ने इस संबंध में अब कॉलेज को नोटिस जारी कर दिया है. मामले की जानकारी देते हुए सार्वजनिक निर्देश विभाग के उप निदेशक एसएस पीरजे ने बताया कि 'हमने स्पष्ट रूप से कॉलेज प्रबंधन को एक लिखित स्पष्टीकरण देने के लिए कहा है और अगर भविष्य में इस तरह की घटना दोहराई जाती है, तो विभाग स्कूल का लाइसेंस रद्द कर देगा.
Loading...

इसे भी पढ़ें :- तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया में बदलाव, कुलदीप यादव की जगह लेगा ये खिलाड़ी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 19, 2019, 8:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...