कर्नाटक के नाटक का गिरा पर्दा, बीजेपी ने बताया- कर्मों का खेल

बीजेपी ने कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार गिरने के बाद बेहतर सरकार बनाने का जनता से वादा किया है. कुमारस्वामी सरकार के पक्ष में 99 वोट थे जबकि सरकार के विपक्ष में 105 वोट पड़े. ऐसे में बीजेपी ने सरकार गिरने पर खुशी जाहिर की है.

News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 8:22 PM IST
कर्नाटक के नाटक का गिरा पर्दा, बीजेपी ने बताया- कर्मों का खेल
विश्वास मत खोने के बाद गिरी कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार (फाइल फोटो- कुमारस्वामी)
News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 8:22 PM IST
कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन वाली सरकार विश्वास मत नहीं हासिल कर सकी है और गिर गई है. बीजेपी ने इसके बाद कर्नाटक की जनता से बेहतर सरकार देने का वादा भी कर दिया है. सरकार के पक्ष में 99 वोट थे जबकि सरकार के विपक्ष में 105 वोट पड़े. ऐसे में बीजेपी ने इस पर खुशी जाहिर की है. इस मामले में कर्नाटक बीजेपी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा है, 'गेम ऑफ कर्मा' मतलब कर्मों का खेल.

बार-बार टलने के बाद मंगलवार को कांग्रेस-जेडीएस सरकार का फ्लोर टेस्ट हुआ जिसके परिणाम में गठबंधन सरकार को हार का सामना करना पड़ा.



सरकार गिरने को बीजेपी ने कहा, अपवित्र गठबंधन और भ्रष्टाचारी युग का अंत
Loading...

इसके बाद कर्नाटक बीजेपी ने एक और ट्वीट किया है. इसमें उन्होंने कहा है कि यह कर्नाटक के लोगों की जीत है. यह एक अपवित्र गठबंधन और भ्रष्टाचारी युग का अंत है. हम भरोसा दिलाते हैं कि हम कर्नाटक के लोगों को एक स्थिर और समर्थ सरकार देंगे. साथ में हम कर्नाटक को फिर से समृद्धिपूर्ण बनाएंगे.



21 दिनों से जारी था कर्नाटक का यह सियासी नाटक
कर्नाटक का सियासी नाटक पिछले 21 दिन से जारी था. हर बार नई डेडलाइन दी जा रही थी लेकिन एचडी कुमारस्वामी सरकार का फ्लोर टेस्ट नहीं हो पा रहा था. सोमवार को भी देर रात जनता दल सेक्यूलर-कांग्रेस विधायकों के साथ बीजेपी विधायकों का टकराव होता रहा था. बीजेपी विधायक विश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग को लेकर अड़े रहे थे. इसके बाद स्पीकर केआर रमेश कुमार ने कुमारस्वामी सरकार को हर हालत में मंगलवार शाम 6 बजे तक बहुमत साबित करने को कहा गया था. इस दौरान कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार बागी विधायकों पर भड़कते भी दिखे थे.

वोटिंग से पहले बीजेपी और कांग्रेस-जेडीएस विधायकों के बीच लंबा वाद-विवाद चला था.

यह भी पढ़ें: 14 महीने बाद कर्नाटक में गिरी कांग्रेस-जेडीएस सरकार, बीजेपी को मिला बहुमत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 23, 2019, 7:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...