कर्नाटक: कूड़े के ढेर में दफन कर दिए 8 कोरोना संक्रमित शव, वीडियो वायरल होने के बाद बैठी जांच

कर्नाटक: कूड़े के ढेर में दफन कर दिए 8 कोरोना संक्रमित शव, वीडियो वायरल होने के बाद बैठी जांच
कर्नाटक में कोविड-19 पीड़ितों के शवों को अनुचित ढंग से दफनाने वाला वीडियो वायरल

Karnataka Corona Patients Bodies Buried In Pit: कूड़े के ढेर में कोरोना संक्रमितों (Coronavirus) का शव दफन करने के मामले पर कर्नाटक के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बी श्रीरामुलु ने कहा क‍ि कोविड-19 (COVID-19) से दम तोड़ने वाले 8 संक्रमितों के अंतिम संस्‍कार की प्रक्रिया में शामिल स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 30, 2020, 10:55 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka) के बल्लारी जिले में स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा कुछ कोविड-19 (COVID-19) पीड़ितों के शवों को कथित तौर पर एक बड़े गड्ढे में अनुचित तरीके से दफन करने की घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो गया. जिसके बाद लोगों ने घटना पर नाराजगी जतायी. जिले के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि वे इस मामले की जांच कर रहे हैं. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु इसी जिले के रहने वाले हैं.

घटना पर बी श्रीरामुलु ने कहा क‍ि कोरोना से दम तोड़ने वाले 8 संक्रमितों के अंतिम संस्‍कार की प्रक्रिया में शामिल स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है. मैं COVID19 रोगियों के शवों का अंतिम संस्कार करते समय स्वास्थ्य विभाग के सभी कर्मचारियों से नियमों का पालन करने की अपील करता हूं. वहीं मुख्‍यमंत्री कार्यालय ने इस घटना पर कहा क‍ि कोरोना संक्रमित लोगों के अंतिम संस्कार के दौरान कर्मचारियों का व्यवहार बहुत अमानवीय और दर्दनाक है. मैं स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के कर्मचारियों से कहना चाहूंगा कि मानवता से बड़ा कोई धर्म नहीं है. बता दें कि कांग्रेस नेता डी शिवकुमार ने इस घटना का वीडियो पोस्‍ट किया था जिसमें कथित तौर पर कोरोना संक्रमितों के शवों को खुले गड्ढे में फेंकते हुए स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के कर्मचारियों को दिखाया गया था.





शवों के साथ ऐसे बर्ताव की हर तरफ हो रही निंदा
वायरल हो रहे वीडियो में व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण पहने हुए कर्मी पास में खड़े एक वाहन से काली चादर में शव लाते हुए दिख रहे हैं, जो उन शवों को एक के बाद एक बड़े गड्ढे में गिराते जा रहे हैं. यूट्यूब पर सबसे पहले वीडियो पोस्ट करने वाले एक व्यक्ति ने दावा किया कि यह घटना बल्लारी की है. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसमें मृतकों के शवों के साथ बर्ताव के तरीके की व्यापक निंदा की गई और लोगों ने मामले में कठोर कार्रवाई की मांग की.



एक चश्मदीद ने दावा किया, 'सभी आठ शवों को एक ही गड्ढे में इसी तरह से फेंका गया.' बल्लारी के उपायुक्त एस.एस नकुल ने कहा कि उन्होंने भी सोशल मीडिया में वायरल वीडियो पर संज्ञान लिया है. उन्होंने मंगलवार को बल्लारी में संवाददाताओं से कहा, 'हमने जांच का आदेश दिया है. ' जिले में सोमवार को कोविड-19 से 12 मौतें हुई हैं. नकुल ने कहा कि मंगलवार को कोरोना वायरस के कारण पांच और लोगों की मौत हो गई, जिससे जिले में अब तक संक्रमण के कारण 29 लोगों की मौत हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading