• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कोरोना के 2000 से अधिक केस, 35 मौतें; कर्नाटक सरकार ने दिए सख्त निगरानी के आदेश

कोरोना के 2000 से अधिक केस, 35 मौतें; कर्नाटक सरकार ने दिए सख्त निगरानी के आदेश

COVID-19: पाबंदियों में मिली छूट के बाद बेंगलुरु के बाजार में उमड़ी लोगों की भीड़. (पीटीआई फाइल फोटो)

COVID-19: पाबंदियों में मिली छूट के बाद बेंगलुरु के बाजार में उमड़ी लोगों की भीड़. (पीटीआई फाइल फोटो)

Karnataka Coronavirus Case: कर्नाटक में बृहस्पतिवार को संक्रमण के 2,052 और मौत के 35 नए मामले सामने आने के बाद क्रमश: संक्रमितों की संख्या 29,01,247 और मृतकों की तादाद 36,491 हो गई.

  • Share this:

    बेंगलुरु. राज्य में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने शुक्रवार को जिला प्रशासन को अपने-अपने क्षेत्र में स्थिति की सख्ती से निगरानी करने और जरूरी समझे जाने वाले अतिरिक्त रोकथाम उपायों को लागू करने का आदेश दिया है. इसके साथ ही राज्य की सीमा चौकियों पर जारी दिशानिर्देशों के अनुसार सख्त निगरानी उपायों को लागू करने के लिए भी कहा गया है.

    सरकारी आदेश में कहा गया है कि ऐसा देखने में आया है कि सीमावर्ती राज्यों के साथ-साथ राज्य में कुछ स्थानों पर नए मामलों की संख्या में वृद्धि हुई है. ऐसी सूरत में समयबद्ध जांच रणनीति के साथ कड़ी निगरानी और कड़े सूक्ष्म नियंत्रण उपायों की आवश्यकता होती है. राजस्व विभाग (आपदा प्रबंधन) के प्रधान सचिव एन मंजूनाथ प्रसाद द्वारा हस्ताक्षरित आदेश में कहा गया है कि राज्य में कोविड​​​​-19 स्थिति का आकलन करने के बाद, मुख्य आयुक्त-बीबीएमपी और जिलों के उपायुक्तों को अपने संबंधित क्षेत्राधिकार में हालात की कड़ी निगरानी करने का निर्देश दिया गया है.

    वैज्ञानिकों का दावा, पूरी तरह से सेफ है अलग- अलग वैक्सीन का मिश्रण, इन दो वैक्सीन के अध्ययन से खुलासा

    साथ ही वे स्थिति के आकलन के आधार पर आवश्यक समझे जाने पर अतिरिक्त रोकथाम के उपाय लागू कर सकते हैं. इसके अलावा, मौजूदा दिशानिर्देशों के अनुसार सीमा चौकियों पर सख्त निगरानी उपायों को लागू किया जाना चाहिए.

    गौरतलब है कि कर्नाटक में बृहस्पतिवार को संक्रमण के 2,052 और मौत के 35 नए मामले सामने आने के बाद क्रमश: संक्रमितों की संख्या 29,01,247 और मृतकों की तादाद 36,491 हो गई. बृहस्पतिवार को उपचाराधीन रोगियों की संख्या 23,253 थी. गुरुवार को हुई 35 मौतों में से अन्य शहरों के अलावा 9 बेंगलुरु शहरी से, दक्षिण कन्नड़ से 8, चामराजनगर, कोलारा, मैसूरु, उत्तर कन्नड़ से 2 हैं और जिन जिलों में नए मामले सामने आए, उनमें बेंगलुरु शहरी में 506, दक्षिण कन्नड़ में 396, उडुपी में 174, मैसूरु में 157, हसन में 136 और उसके बाद अन्य जिले शामिल हैं. (इनपुट भाषा से भी)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज