कर्नाटक: कोरोना वायरस से संक्रमित कांग्रेस विधायक की हालत नाजुक

कर्नाटक में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 5 लाख 40 हजार का आंकड़ा पार कर गई है.
कर्नाटक में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 5 लाख 40 हजार का आंकड़ा पार कर गई है.

Karnataka Coronavirus Cases: कर्नाटक में कोरोना वायरस के मामले 5 लाख 40 हजार का आंकड़ा पार कर गए है. राज्य के कोरोना वायरस से संक्रमित एक कांग्रेस के विधायक की हालत नाजुक है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2020, 9:14 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. कोविड-19 (Covid-19) से पीड़ित होने के बाद अस्पताल में भर्ती कांग्रेस के विधायक बी नारायण राव (Congress's MLA B Narayan Rao) की हालत नाजुक है. अस्पताल ने बुधवार को यह जानकारी दी. अस्पताल के निदेशक डॉ मनीष राय ने कहा कि राव को गंभीर रूप से कोविड-19 संक्रमण होने के बाद एक सितंबर को मणिपाल अस्पताल (Manipal Hospital) में भर्ती किया गया था. डॉ राय ने कहा, “अभी वह बहुत नाजुक स्थिति में हैं और उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया है. उन्हें वेंटिलेटर (Ventilator) और डायलिसिस (Dialysis) समेत कई प्रणालियों पर रखा गया है.” उन्होंने कहा कि डॉक्टरों का एक दल राव की हालत पर निगरानी रख रहा है.

इससे पहले कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री गोविंद एम कार्जोल (Dy CM Govind M Karjol) को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. कार्जोल ने मंगलवार को कहा कि वह कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं. लोक निर्माण विभाग एवं सामाजिक कल्याण विभाग का प्रभार संभालने वाले कार्जोल ने विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेने के तुरंत बाद ट्वीट किया, ‘‘कोविड-19 की मेरी जांच रिपोर्ट में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है. चिकित्सकों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हुआ हूं. हालांकि मुझमें कोई लक्षण नहीं हैं.’’

ये भी पढ़ें- COVID-19 से जूझ रहे उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया LNJP अस्पताल में भर्ती



उन्होंने उन लोगों को सावधानी बरतने, जांच कराने और पृथक-वास में जाने की सलाह दी जो उनके सम्पर्क में आये हैं. उन्होंने साथ ही विश्वास जताया कि वह कोविड-19 से जल्द स्वस्थ हो जाएंगे.
राज्य में 5 लाख 40 हजार से ज्यादा केस
बता दें कर्नाटक में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 5 लाख 40 हजार का आंकड़ा पार कर गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को एकत्रित किए गए आंकड़ों के मुताबिक कर्नाटक में 6997 नए मामले सामने आए हैं. बीते 24 घंटे में राज्य में 5,460 लोग डिस्चार्ज हुए हैं जबकि 38 लोगों की मौत हुई है. राज्य में कुल मामलों की संख्या 5 लाख 40 हजार 847 हो गई है. इसमें 94,652 एक्टिव केस हैं जबकि अब तक राज्य में 4,37,910 लोग ठीक हो चुके हैं. कर्नाटक में अब तक 8,266 लोगों की मौत हो चुकी है. बेंगलुरु ग्रामीण में बुधवार को 8033 नए केस आए हैं.

कर्नाटक देश के उन सात राज्यों में शामिल है जहां कोरोना वायरस संक्रमण के एक्टिव केस सबसे अधिक हैं. इसके अलावा कर्नाटक में कोरोना वायरस मरीजों की उच्च मृत्यु दर है. (भाषा के इनपुट सहित)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज