Home /News /nation /

कर्नाटक में कोरोना से संक्रमित व्यक्ति ने अस्पताल की 5वीं मंजिल से कूदकर दी जान

कर्नाटक में कोरोना से संक्रमित व्यक्ति ने अस्पताल की 5वीं मंजिल से कूदकर दी जान

कर्नाटक में कोरोना से कुल 19 लोगों की गई जान

कर्नाटक में कोरोना से कुल 19 लोगों की गई जान

कर्नाटक (Karnataka) में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 503 हो गई है. बताया जाता है कि 182 लोगों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे गई है और 19 लोगों की मौत हो गई है.

    बेंगलुरु. कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित 50 साल के एक व्यक्ति ने अस्पताल की पांचवीं मंजिल से कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मरीज ने विक्टोरिया अस्पताल के ट्रॉमा वार्ड से कूदकर जान दे दी. अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को व्यक्ति सांस संबंधी दिक्कतों के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया था. उसे गुर्दे संबंधी दिक्कतें भी थीं. अस्पताल ने बताया कि व्यक्ति ने इमारत की पांचवीं मंजिल से छलांग लगा दी.

    कर्नाटक (Karnataka) में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 503 हो गई है. बताया जाता है कि 182 लोगों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे गई है और 19 लोगों की मौत हो गई है. रविवार शाम से देश में कुल 46 लोगों की मौत हुई है जिनमें से 19 की मौत महाराष्ट्र में, 18 गुजरात में, चार मध्य प्रदेश में, दो पश्चिम बंगाल में और एक-एक व्यक्ति की मौत पंजाब, कर्नाटक और तमिलनाडु में हुई है.

    कर्नाटक में होगा प्लाज्मा थेरेपी से इलाज
    कर्नाटक के चिकित्सा शिक्षा मंत्री के. सुधाकर ने कहा कि राज्य में कोविड-19 के गंभीर मरीजों का इलाज शनिवार से प्लाज्मा थेरेपी से किया जा सकता है. उन्होंने कहा, 'प्लाज्मा थेरेपी के लिए हमें अनुमति मिल गई है. इसके लिए किसी विशेष मंजूरी की जरूरत नहीं है. हम कल से ही इसकी शुरुआत कर सकते हैं. दानदाता भी इसके लिए राजी हो गया है.' उन्होंने कहा कि 'कान्वैलेसन्ट प्लाज्मा थेरेपी' केवल उन मरीजों के लिए है जो गंभीर हालत में हैं, आईसीयू में हैं या वेंटिलेटर पर हैं. आंकड़ों के अनुसार, राज्य में अभी पांच मरीज आईसीयू में हैं.

    केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन की सभी राज्यों के चिकित्सा शिक्षा मंत्रियों के साथ हुई बैठक में शामिल हुए सुधाकर ने कहा कि मंत्री ने कोविड-19 से निपटने के लिए कर्नाटक द्वारा उठाए कदमों की सराहना की और उन्हें दूसरे राज्यों के साथ साझा करने को भी कहा.

    देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 27892
    देश में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है. सिर्फ लॉकडाउन बेहद प्रभावी साबित नहीं हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा जानकारी के मुताबिक, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 27892 हो गई है. इनमें से 20835 एक्टिव केस हैं. कोरोना से अब तक 872 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 6184 लोग ठीक भी हुए हैं.

    ये भी पढ़ें: कोविड-19: देश में कुल 872 लोगों की गई जान, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 27,892

    Tags: Coronavirus, Karnataka, Lockdown, Suicide attempt

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर