Home /News /nation /

कर्नाटक: 10वीं बोर्ड की परीक्षा दे रहा छात्र निकला कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन में मचा हड़कंप

कर्नाटक: 10वीं बोर्ड की परीक्षा दे रहा छात्र निकला कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन में मचा हड़कंप

कर्नाटक: हसन जिले के SSLC छात्र में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि

कर्नाटक: हसन जिले के SSLC छात्र में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि

Karnataka 10th board examination: हसन जिले से एसएसएलसी (SSLC) के जिस छात्र में कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण की पुष्टि हुई है वह आज भी कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा (10th Board Paper) में उपस्थित था. पहले उसका डेंगू का इलाज चल रहा था और इसी दौरान उसका कोरोना टेस्‍ट (Coronavirus) भी कराया गया था. आज उसकी कोरोना रिपोर्ट आई है.

अधिक पढ़ें ...
    हसन. देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) तेजी से फैल रहा है. दक्षिण भारत के राज्‍यों में भी कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है. वहीं, कर्नाटक में 25 जून से सेकेंडरी स्‍कूल लिविंग सर्टिफिकेट (Secondary School Leaving Certificate) यानी एसएसएलसी (SSLC) की परीक्षा शुरू की गई है. इस बीच राज्‍य के हसन जिले मेंं एसएसएलसी के एक छात्र में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है.

    बताया जा रहा है कि वह छात्र आज भी कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा में उपस्थित हुआ था, जिसके बाद उसकी कोरोना वायरस टेस्‍ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. पहले उसका डेंगू का इलाज चल रहा था और इसी दौरान उसका कोरोना टेस्‍ट भी कराया गया था. आज उसकी कोरोना रिपोर्ट आई है. विभाग अब उन लोगों की पहचान कर रहा है जो उस छात्र के संपर्क में आए हैं, ताकि उन्‍हें क्‍वारंटाइन किया जा सके. बता दें कि 25 जून से शुरू हुई एसएसएलसी की परीक्षा 5 जुलाई तक चलेगी, जिसमें 8,48,203 छात्र परीक्षा दे रहे हैं. राज्‍य के 2,879 परीक्षा केंद्रों पर 10वीं की बोर्ड परीक्षा आयोजित की गई है. राज्‍य में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कई अभिभावकों ने परीक्षा कराने पर विरोध जताया था. राजनीति दलों ने भी इस कदम की निंदा की थी.

    कोविड-19: कर्नाटक में मामलों की संख्या 11 हजार से अधिक पहुंची
    कर्नाटक में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 445 नए मामले आने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 11,000 के पार हो गई. वहीं 10 लोगों की मौत के बाद राज्य में मृतकों का आंकड़ा 180 तक पहुंच गया. स्वास्थ्य विभाग ने अपने बुलेटिन में बताया कि शुक्रवार को 246 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी भी मिली. 26 जून शाम तक राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 11,005 थी और 180 लोगों की मौत हो चुकी थी. वहीं अब तक इलाज के बाद 6,916 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली है.

    बुलेटिन में बताया गया कि सक्रिय 3,905 मामलों में से 3,727 मरीज कोरोना वायरस के लिए तय किए गए अस्पतालों में पृथक-वास में हैं और उनकी हालत स्थिर है. वहीं 178 मरीज आईसीयू में हैं.

    Tags: Coronavirus, Coronavirus Cases In India, Karnataka

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर