गोवा के डिप्टी CM बोले- बंदर जैसे हैं कांग्रेस MLAs, इधर-उधर कूदते रहते हैं

गोवा में बीजेपी नीत गठबंधन सरकार में गोवा फॉरवर्ड पार्टी के प्रमुख विजय सरदेसाई ने एक कार्यक्रम में कहा, 'कांग्रेस पार्टी में कई सारे बंदर हैं, जो कूदने को तैयार रहते हैं. हमने उनके बारे में मीडिया में पढ़ा है. उन्हें वहीं रहने दें. हम उन्हें अपने पाले में नहीं आने देंगे.'

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 10:13 AM IST
गोवा के डिप्टी CM बोले- बंदर जैसे हैं कांग्रेस MLAs, इधर-उधर कूदते रहते हैं
गोवा फॉरवर्ड पार्टी के प्रमुख विजय सरदेसाई
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 10:13 AM IST
कर्नाटक का सियासी नाटक और भी दिलचस्प हो गया है. एच डी कुमारस्वामी सरकार के सभी मंत्रियों के इस्तीफे के बाद माना जा रहा था कांग्रेस-जेडीएस नाराज विधायकों को मना लेगी, लेकिन इस्तीफा दे चुके बागी विधायक अपने फैसले पर अड़े हुए हैं. इनमें से एक विधायक ने तो खुले तौर पर बीजेपी में जाने की धमकी भी दी है. इस पूरे घटनाक्रम पर गोवा के डिप्टी सीएम विजय सरदेसाई ने तंज कसे हैं. सरदेसाई ने कांग्रेस-जेडीएस विधायकों की तुलना बंदर से की. उन्होंने कहा, 'ये तो बंदर हैं. बस एक जगह से दूसरी जगह कूदते रहते हैं.' कांग्रेस के 10 विधायकों के पाला बदलकर बीजेपी में जाने की चर्चा के बीच विजय सरदेसाई ने ये टिप्पणी की.

गोवा में बीजेपी नीत गठबंधन सरकार में गोवा फॉरवर्ड पार्टी के प्रमुख विजय सरदेसाई ने एक कार्यक्रम में कहा, 'कांग्रेस पार्टी में कई सारे बंदर हैं, जो कूदने को तैयार रहते हैं. हमने उनके बारे में मीडिया में पढ़ा है. उन्हें वहीं रहने दें. हम उन्हें अपने पाले में नहीं आने देंगे.' इस कार्यक्रम में कांग्रेस विधायक एलेक्सिओ रेजीनाल्डो भी मौजूद थे.

कर्नाटक में सियासी घमासान की पल-पल  की अपडेट्स यहां पढ़ें

कुल 15 विधायकों का इस्तीफा

दरअसल, कर्नाटक में राजनीतिक संकट हर बीतते दिन के साथ गहराता ही जा रहा है. हाल ही में मंत्री बने केपीजेपी के विधायक आर शंकर ने भी सरकार का साथ छोड़ दिया है. उनके इस्तीफे के बाद अब बागी विधायकों की संख्या 15 हो गई है. इससे पहले सोमवार को निर्दलीय विधायक एच नागेश ने भी मंत्रिपद से इस्तीफा दे दिया था. अपने इस्तीफे के ठीक बाद वह विशेष विमान से मुंबई के लिए रवाना हो गए. ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या कुमारस्वामी की सरकार अब अल्पमत में आ चुकी है. हालांकि, कर्नाटक सरकार अपने पास बहुमत होने का अभी भी दावा कर रही है.

कर्नाटक में राजनीतिक संकट हर बीतते दिन के साथ गहराता ही जा रहा है.


गोवा में डाला डेरा
Loading...

पद और पार्टी से इस्तीफा देकर कर्नाटक से मुंबई के सोफिटेल होटल में ठहरे बागी विधायक देर रात गोवा पहुंचे हैं. ऐसे में बीजेपी अपनी सरकार बनाने की पूरी कोशिश कर रही है. पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने सीएम कुमारस्वामी से इस्तीफा मांगा है. इस बीच मंगलवार को हर किसी की नज़र विधानसभा अध्यक्ष पर है, जिनके हाथ में विधायकों के इस्तीफे का फैसला है.

कुमारस्वामी के मंत्रियों का इस्तीफा
कर्नाटक में 13 विधायकों के इस्तीफे के बाद कुमारस्वामी सरकार के सभी 32 मंत्रियों ने इस्तीफे दे दिए हैं. पहले कांग्रेस के सभी 22 मंत्रियों ने इस्तीफा दिया. इसके कुछ देर बाद जेडीएस के 10 मंत्रियों ने भी त्यागपत्र दे दिया. सीएम कुमारस्वामी के मुताबिक, अब नए सिरे से कैबिनेट का गठन होगा.

येदियुरप्पा बोले- हमारे पास 107 विधायक
पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि 2 निर्दलीय विधायकों ने सरकार से मुलाकात की और लिखित में दिया कि वे बीजेपी का समर्थन करेंगे, अब हम 105 + 2 = 107 हैं. अब जबकि वे बहुमत खो चुके हैं तब भी सीएम कुमारस्वामी बोल रहे हैं कि 'सब ठीक है, सरकार ठीक से चलेगी'. लोग सब कुछ देख रहे हैं. अब इंतजार करें और आगे देखें क्या होता है.

कर्नाटक का सियासी संकट जारी, कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 9, 2019, 9:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...