LIVE NOW

कर्नाटक पर बोले राहुल गांधी- सरकार गिराने के लिए पैसे और ताकत का इस्तेमाल करती है बीजेपी

सीजेआई रंजन गोगोई ने आदेश जारी किया है कि कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर अगले मंगलवार तक विधायकों के इस्तीफे पर कोई फैसला नहीं लेंगे. इसके अलावा स्पीकर विधायकों की अयोग्यता पर भी कोई फैसला नहीं ले पाएंगे.

Hindi.news18.com | July 12, 2019, 6:24 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated 6 days ago
कर्नाटक में जारी राजनीतिक संकट पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हुई. सीजेआई रंजन गोगोई ने आदेश जारी किया है कि कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर अगले मंगलवार तक विधायकों के इस्तीफे पर कोई फैसला नहीं लेंगे. इसके अलावा स्पीकर विधायकों की अयोग्यता पर भी कोई फैसला नहीं ले पाएंगे. इस मामले की अगली सुनवाई मंगलवार को ही होगी. कोर्ट से फौरी राहत के बाद सीएम कुमार स्वामी ने विधानसभा में बहुमत साबित होने की बात कही. उन्होंने कहा कि वह फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार हैं.

उधर, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बीजेपी कर्नाटक में सत्ता में वापसी करने के लिए जेडीएस को मुख्यमंत्री पद का ऑफर दे रही है. बीजेपी के कई बड़े नेता कर्नाटक बीजेपी में जेडीएस और कांग्रेस के बागी विधायकों को शामिल करने को लेकर अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं.

दूसरी ओर, मानहानि के एक मामले में राहुल गांधी की अहमदाबाद की मेट्रोपोलिटन कोर्ट में पेशी हुई. राहुल अहमदाबाद पहुंचे थे. राहुल के खिलाफ यह केस अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक (एडीसीबी) और उसके चेयरमैन अजय पटेल ने दायर किया था.

देश-दुनिया से जुड़ी खबरों और अपडेट्स के लिए जुड़े रहे News18 के साथ...


 
6:24 pm (IST)

बेंगलुरु: राज्य विधानसभा से रामदास रिसॉर्ट के लिए रवाना हुए भाजपा विधायक

 

 


6:06 pm (IST)
कर्नाटक में राजनीतिक घटनाक्रम पर राहुल गांधी ने टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि 'भाजपा राज्य सरकार  गिराने के लिए धन का उपयोग करती है, वे ऐसा कर रहे हैं. पूर्वोत्तर में भी हमने ऐसा देखा है.'

1:49 pm (IST)
सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी ने विधानसभा में स्पीकर से अपना बहुमत साबित करने वक्त मांगा है. कुमारस्वामी ने कहा कि राज्य में जो कुछ हुआ, उसके बाद वह अपना बहुमत साबित करने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा, 'मैं फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार हूं.'


1:14 pm (IST)
कनार्टक में मचे सियासी हंगामे को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है.


1:07 pm (IST)

सुप्रीक कोर्ट ने विधानसभा स्पीकर से कहा है कि इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ना तो विधायकों के इस्तीफे पर और ना ही अयोग्य करार होने पर फैसला ले सकते हैं.

1:07 pm (IST)

सुप्रीम कोर्ट ने इस मुद्दे पर अपना फैसला सुनाना शुरू कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक विधानसभा स्पीकर रमेश कुमार को आदेश दिया है कि वो अगले मंगलवार तक कोई फैसला ना लें. 

 

1:00 pm (IST)

स्पीकर ने बागी विधायकों की सदस्यता खत्म करने के मामले में चल रही सुनवाई का हवाला देते हुए इस्तीफे पर फैसले के लिए और ज्यादा वक्त की मांग की है.

 

12:57 pm (IST)
10 बागी विधायकों ने कोर्ट से मांग की है कि वह स्पीकर को निर्देश दे कि उनके इस्तीफे स्वीकार किए जाएं.

12:55 pm (IST)

स्पीकर ने सर्वोच्च न्यायाल को बताया कि वह कभी भी भागे नहीं थे. उन्होंने उन सभी आरोपों को खारिज कर दिया है जिसमें कहा गया था कि जब विधायक उनसे मिलने आए तो वह बचकर निकल गए थे.

 

12:50 pm (IST)

कर्नाटक के मुख्यमंत्री का पक्ष रखते हुए वकील ने डॉ. राजीव धवन ने कुमारस्वामी के खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों को लगत करार दिया है.

LOAD MORE
Loading...