Home /News /nation /

'क्लास में हिजाब पहनना अनुशासनहीनता'- शिक्षा मंत्री के बयान पर बवाल! जानिए क्या है पूरा मामला

'क्लास में हिजाब पहनना अनुशासनहीनता'- शिक्षा मंत्री के बयान पर बवाल! जानिए क्या है पूरा मामला

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

Hijab  Protest in Karnataka : विवाद की शुरुआत कुछ रोज पहले उडुपी (Udupi) के गवर्नमेंट गर्ल्स प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज से हुई थी. यहां कॉलेज प्रबंधन 8 मुस्लिम छात्राओं को कक्षा में नहीं बैठने दिया क्योंकि वे हिजाब (Hijab) पहनकर आईं थीं. इसके बाद उन लड़कियों ने कॉलेज परिसर में हिजाब (Hijab) पहनकर ही विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया.

अधिक पढ़ें ...

बेंगलुरू. कर्नाटक के शिक्षा मंत्री बीसी नागेश (Karnataka Education MInister BC Nagesh) के एक बयान से राज्य में विवाद शुरू हो गया है. उन्होंने मुस्लिम औरतों द्वारा सिर और मुंह ढंकने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला हिजाब (Hijab) पहनकर कक्षाओं में पढ़ने को अनुशासनहीनता बताया है.

वैसे विवाद की शुरुआत कुछ रोज पहले उडुपी (Udupi) के गवर्नमेंट गर्ल्स प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज से हुई थी. यहां कॉलेज प्रबंधन 8 मुस्लिम छात्राओं को कक्षा में नहीं बैठने दिया क्योंकि वे हिजाब (Hijab) पहनकर आईं थीं. इसके बाद उन लड़कियों ने कॉलेज परिसर में हिजाब (Hijab) पहनकर ही विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. उनका कहना है कि उन्हें जब तक हिजाब (Hijab) पहनकर कक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाती, वे विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगी. उनके मुताबिक हिजाब (Hijab) पहनना उनकी धार्मिक आजादी और मसला है और संविधान से मिला अधिकार भी.

शिक्षा मंत्री ने कही ये बात

Tags: Hijab, Hindi news, Karnataka

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर