कर्नाटक के मंत्री बना रहे थे शराब की होम डिलेवरी का प्‍लान, येदियुरप्‍पा बोले-ऐसे आइडिया अपने ही पास रखो

कर्नाटक सरकार के एक्‍साइज मिनिस्‍टर एच नागेश (Karnataka Excise minister H Nagesh) ने प्रस्‍ताव दिया कि सरकार लोगों को शराब की होम डिलेवरी उपलब्‍ध कराएगी. मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा (BS Yediyurappa) को जैसे ही इसकी खबर मिली उन्‍होंने मंत्री को डांट पिला दी.

News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 4:50 PM IST
कर्नाटक के मंत्री बना रहे थे शराब की होम डिलेवरी का प्‍लान, येदियुरप्‍पा बोले-ऐसे आइडिया अपने ही पास रखो
सीएम येदियुरप्‍पा ने एच नागेश को घर बुलाकर इस मुद्दे पर स्‍पष्‍टीकरण मांगा.
News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 4:50 PM IST
बेंगलुरु: कर्नाटक (Karnataka) की बीजेपी सरकार अपने एक मंत्री के कारण सुर्खियों में आ गई.  कर्नाटक सरकार के एक्‍साइज मिनिस्‍टर एच नागेश (Karnataka Excise minister H Nagesh) ने प्रस्‍ताव दिया, जिसके अनुसार, सरकार लोगों को शराब की होम डिलेवरी की सेवा उपलब्‍ध कराएगी. मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा  (BS Yediyurappa) को जैसे ही इसकी खबर मिली उन्‍होंने मंत्री को डांट पिला दी. नतीजा मंत्री को इस पूरे मामले में यू टर्न लेना पड़ा.

इस समय कर्नाटक का बड़ा हिस्‍सा बाढ़ के कारण प्रभावित है. ऐसे में इस तरह का प्रस्‍ताव सरकार की किरकिरी करा सकता था. इसी के मद्देनजर मुख्‍यमंत्री येदियुरप्‍पा ने मंत्री जी को खरी खरी सुना दी.



येदियुरप्‍पा ने एच नागेश को सुबह घर बुलाकर इस मुद्दे पर स्‍पष्‍टीकरण मांगा. सूत्रों के अनुसार, मंत्री के इस प्रस्‍ताव पर सीएम येदियुरप्‍पा काफी खफा थे. उन्‍होंने एच नागेश से कहा, 'आपको इस तरह के आइडिया के लिए किसने कहा और आपने ऐसे मुद्दे पर प्रेस से कैसे बात की. इस तरह के आइडिया आप अपने पास ही रखो. कर्नाटक इस समय बाढ़ से जूझ रहा है. आपका ऐसा प्रस्‍ताव नए विवाद को जन्‍म दे सकता है.'

येदि ने नागेश को हिदायत भी दी कि वह एक और प्रेस मीट आयोजित करें और उसमें साफ कर दें कि कर्नाटक सरकार का इस तरह का कोई प्‍लान नहीं है.

येदियुरप्‍पा से हिदायत मिलने के बाद एच नागेश ने पत्रकारों से कहा, मेरे बयान को गलत तरीके से लिया गया. मैं बस उदाहरण दे रहा था कि शराब की होम डिलेवरी का सिस्‍टम कई और राज्‍यों में है. हमारा ऐसा कोई प्‍लान नहीं है. मैं उन महिलाओं से माफी मांगता हूं, जिन्‍हें मेरे इस बयान से तकलीफ हुई. हमारा उद्देश्‍य साफ है कि राज्‍य को अवैध शराब से मुक्‍ति दिलाना. हमारे विभाग ने होम डिलेवरी का कोई आदेश नहीं दिया है.

मंत्री ने पहले इसलिए दिया था ये आइडिया
Loading...

कर्नाटक सरकार के मंत्री ने बुधवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा था लोगों को घर पर शराब की डिलेवरी दी जाए तो ड्रिंक एंड ड्राइव के केस में कमी आएगी. उन्‍होंने कहा था हमारा विचार है कि ऐसे लोग जो शराब पीते हैं, उनके लिए एक कार्ड इश्‍यू किया जाएगा. इसके बाद उनकी मांग पर उनके घर पर शराब की डिलेवरी की जाए.

निर्दलीय विधायक हैं नागेश
एच नागेश कर्नाटक के मुलबागिलु से निर्दलीय विधायक हैं. वह उन 17 विधायकों में शामिल हैं, जो कुमारस्‍वामी सरकार से बगावत करने के बाद मुंबई चले गए थे. येदियुरप्‍पा ने नई सरकार बनाने के बाद उन्‍हें मंत्री बनाया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 4:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...