लाइव टीवी
Elec-widget

बंदरों से फसल बचाने के लिए कुत्तों को पेंट कर बना दिया बाघ

News18Hindi
Updated: November 29, 2019, 4:41 PM IST
बंदरों से फसल बचाने के लिए कुत्तों को पेंट कर बना दिया बाघ
Twitter/@mangalpady

किसान श्रीकांत गौड़ा ने कहा कि उन्हें यह आईडिया उन्हें उत्तर कर्नाटक जाने के बाद आया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2019, 4:41 PM IST
  • Share this:
शिवमोगा. कर्नाटक (Karnataka)में किसान बंदरों से फसल बचाने के लिए कुत्तों को अपना जरिया बना रहे हैं. इसके लिए वे कुत्तों को बाघ के रंग में रंग रहे हैं. यह घटना शिवमोगा (Shiv moga) की है. यहां किसानों ने सड़क के कुत्तों को बाघ की तरह रंग दिया है. उनके शरीर पर पीले और काले रंग की पेंट से ऐसी धारियां बना दी हैं जो उन्हें बाघ सरीखा लुक देते हैं.

डेक्कल हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार शिवमोगा के मलंड क्षेत्र में किसान यह कर रहे हैं. दरअसल, इलाके में बंदर खेती को बहुत नुकसान पहुंचा रहे हैं जिसके चलते किसानों को यह कदम उठाना पड़ा.

आईडिया उत्तर कर्नाटक जाने के बाद आया
किसान श्रीकांत गौड़ा ने कहा कि उन्हें यह आईडिया उन्हें उत्तर कर्नाटक जाने के बाद आया. वह चार साल पहले भटकल गए थे जहां बंदरों को खेत से दूर रखने के लिए लोग नकली बाघ का इस्तेमाल कर रहे थे. गौड़ा ने अपने इलाके के लिए भी इसी रणनीति का इस्तेमाल किया और उन्हें यह महसूस हुआ कि इससे लाभ हुआ.

हालांकि गौड़ा का कहना है कि इससे बहुत ज्यादा लाभ नहीं होता. हेयर डाय की मदद से वह कुत्तों को पेंट करते हैं और वह एक महीने के भीतर ही गिरने लगता है.

यह भी पढ़ें: कर्नाटक उपचुनाव में बीजेपी के टिकट पर उतरे अयोग्‍य विधायकों को देना पड़ रहा है लोगों के तीखे सवालों का जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 4:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...