Home /News /nation /

बच्ची ने कर्नाटक के CM को ऑफर किया पॉकेटमनी, कहा- दादाजी सड़कों के गड्ढे भरवा दीजिए

बच्ची ने कर्नाटक के CM को ऑफर किया पॉकेटमनी, कहा- दादाजी सड़कों के गड्ढे भरवा दीजिए

धवनी ने हाल ही में एक दूसरे देश का वीडियो देखा था, जिसमें एक बच्ची सड़क पर मौजूद गड्ढों को भर रही थी, जिसके बाद उसने अपने पैरेंट्स रेखा और नवीन कुमार को कहा कि उन्हें भी ऐसा करना चाहिए. प्रतीकात्मक फाइल फोटो

धवनी ने हाल ही में एक दूसरे देश का वीडियो देखा था, जिसमें एक बच्ची सड़क पर मौजूद गड्ढों को भर रही थी, जिसके बाद उसने अपने पैरेंट्स रेखा और नवीन कुमार को कहा कि उन्हें भी ऐसा करना चाहिए. प्रतीकात्मक फाइल फोटो

Karnataka girls offer her pocket money: वीडियो में धवनी ने मुख्यमंत्री से वादा किया है कि वह अपने परिजनों से चॉकलेट खरीदने के लिए मिले पैसे को साझा करेगी. धवनी ने कहा कि ज्यादातर समय उसे डिहाइड्रेशन की समस्या हो जाती है, और हर एक ग्लास पानी पीने के लिए उसके पिताजी उसे एक रुपया देते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    बेंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka) की एक बच्ची ने मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) को अपनी पॉकेट मनी ऑफर की है, जिसके जरिए बच्ची ने मुख्यमंत्री द्वारा बेंगलुरु की सड़कों में बने गड्ढे भरवाने की अपील की है. दरअसल बच्ची की मां दो साल पहले रोड पर मौजूद गड्ढे की वजह से दुर्घटना की शिकार हो गई थीं, जिसमें उनका एक पैर टूट गया था. 7 साल की बच्ची ने वीडियो बनाकर सीएम को अपनी पॉकेटमनी ऑफर की है.

    TOI की रिपोर्ट के मुताबिक वीडियो में बच्ची ने सीएम बोम्मई को ताता (Taata) कहकर संबोधित किया है. कन्नड़ में ग्रैंडफॉदर को Taata कहते हैं. दूसरी कक्षा की छात्रा धवनी एन. हग्गनहल्ली सरकारी स्कूल की छात्रा हैं, और उनके पिताजी तुमकुरू जिले के तिपतुर में कंस्ट्रक्शन मजदूर हैं. धवनी ने सीएम को यह अपील पश्चिमी बेंगलुरु में हुई एक दुर्घटना के बाद भेजा है, जिसमें 65 वर्षीय एक दिव्यांग व्यक्ति की मौत हो गई थी. दरअसल सड़क पर मौजूद गड्ढों की वजह से दिव्यांग व्यक्ति का तिपहिया वाहन पलट गया था और उस व्यक्ति की मौत हो गई थी.

    सड़क पर मौजूद गड्ढों की वजह से जान गंवाने वाले परिवारों के प्रति अपनी संवेदना जताते हुए धवनी ने कहा, ‘दादाजी, कृपया ये बताइए कि इन मौतों के बाद ये परिवार कैसे उबरेंगे?’ दो साल पहले धवनी की मां रेखा नवीन का भी सड़क दुर्घटना में पैर टूट गया था. रेखा ने TOI से बातचीत में कहा, ‘धवनी उस समय बच्ची थी और हालात को सही तरीके से समझ नहीं सकती थी. अब जब वो बड़ी हो रही है, तो देख रही है कि किस तरह उसके दोस्त और उनके परिवार के लोग इस तरह की दुर्घटनाओं का सामना कर रहे हैं.’

    मां की मदद से बनाया वीडियो
    दरअसल धवनी ने हाल ही में एक दूसरे देश का वीडियो देखा था, जिसमें एक बच्ची सड़क पर मौजूद गड्ढों को भर रही थी, जिसके बाद उसने अपने पैरेंट्स रेखा और नवीन कुमार को कहा कि उन्हें भी ऐसा करना चाहिए. बेंगलुरु की सड़कों पर बहुत सारे गड्ढे हैं, इसलिए रेखा ने अपनी बेटी से कहा कि वो मुख्यमंत्री से इस बात की गुजारिश करे कि सड़कों पर मौजूद गड्ढों को भरवा दिया जाए.

    धवनी ने अपनी छोटी सी उम्र में ही थियेटर, डांस और म्यूजिक जैसी प्रतियोगिताओं में कई अवॉर्ड जीते हैं, और अपनी मां के साथ मिलकर उन्होंने मुख्यमंत्री से गुजारिश वाला वीडियो बनाया है. वीडियो में धवनी ने मुख्यमंत्री से वादा किया है कि वह अपने परिजनों से चॉकलेट खरीदने के लिए मिले पैसे को साझा करेगी. धवनी ने कहा कि ज्यादातर समय उसे डिहाइड्रेशन की समस्या हो जाती है, और हर एक ग्लास पानी पीने के लिए उसके पिताजी उसे एक रुपया देते हैं.

    धवनी ने कहा कि पिछले चार दिनों से वह रोज 10 ग्लास पानी पीती है और इस तरह उसने 40 रुपये बचाए हैं. इस पैसे को वह मुख्यमंत्री को सड़कें ठीक कराने के लिए देगी. ये छोटी बच्ची आगे चलकर भारत की राष्ट्रपति बनना चाहती है और सबको मुफ्त में घर देने का सपना रखती है.

    Tags: CM Basavaraj Bommai, Fixing patholes, Karnataka Girls, Karnataka girls offer her pocket money, Pocket Money, कर्नाटक, पॉकेट मनी, बसवराज बोम्मई

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर