कर्नाटक में तेजी से बढ़ा कोरोना संक्रमण, सरकार ने उठाए सख्त कदम

कर्नाटक में कोरोना मामलों में एकाएक तेजी आई है. (सांकेतिक तस्वीर-AP)

कर्नाटक में कोरोना मामलों में एकाएक तेजी आई है. (सांकेतिक तस्वीर-AP)

सरकार ने जिमखाना (Gymnasium), पार्टी सभागार, क्लब (Party Club) और तरणतालों (Swimming Pools) को बंद करने के आदेश दिए हैं. वहीं बसों में सीटों की संख्या से ज्यादा लोगों के सवार होने पर भी रोक लगा दी गई. कर्नाटक के मुख्य सचिव पी रवि कुमार ने यह आदेश जारी किया है.

  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka) में तेजी से बढ़ रहे कोविड-19 मामलों (Covid-19 Risisng Cases) पर नियंत्रण पाने के लिए राज्य सरकार ने प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों में बोर्डिंग और आवासीय छात्रावासों को बंद करने तथा 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए वैकल्पिक उपस्थिति की व्यवस्था करने संबंधी निर्णय लिए हैं.

सरकार ने जिमखाना, पार्टी सभागार, क्लब और तरणतालों को बंद करने के आदेश दिए हैं. वहीं बसों में सीटों की संख्या से ज्यादा लोगों के सवार होने पर भी रोक लगा दी गई. कर्नाटक के मुख्य सचिव पी रवि कुमार ने यह आदेश जारी किया है.

प्रतिबंध से बाहर बोर्ड और विश्वविद्यालयों की परीक्षा वाली कक्षाएं

वहीं उच्च तथा पेशेवर पाठ्यक्रमों की कक्षाओं को भी निलंबित कर दिया गया है. इससे बाहर सिर्फ उन्हीं कक्षाओं को रखा गया है, जिनकी बोर्ड या विश्वविद्यालय परीक्षा होनी है. कक्षा छठी से नौवीं तक व्यक्तिगत तौर पर शामिल होने वाली कक्षाओं को निलंबित करने के साथ ही कुमार ने अपने आदेश में कहा कि 10वीं, 11वीं, 12वीं की कक्षाएं मौजूदा व्यवस्था में जारी रहेंगी. हालांकि इन कक्षाओं में जाकर व्यक्तिगत तौर पर शामिल होना अनिवार्य नहीं है. वहीं स्वास्थ्य विज्ञान की कक्षाओं को भी अलग रखा गया है. रैली और धरनों को भी प्रतिबंधित किया गया है.
वर्क फ्रॉम होम को बढ़ावा, आधी क्षमता के साथ चालू रहेंगे सिनेमाघर

सरकार ने कंपनियों से जहां तक संभव हो सके अपने कर्मचारियों को घर से ही काम करने की सुविधा देने के लिए कहा है. वहीं बेंगलुरु, मैसुरु, कलबुर्गी, दक्षिण कन्ऩड, उडुपी, बीदर और धारवाड़ के सिनेमाघरों को सिर्फ 50 फीसदी क्षमता के साथ ही संचालन के आदेश दिए गए हैं. वहीं इन जिलों में पब, मॉल, बार, क्लब और रेस्त्रां में भी सिर्फ 50 फीसदी क्षमता के साथ ही उपस्थिति रखने को कहा गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज