कोरोना वायरस: कर्नाटक सरकार ने लॉकडाउन को 21 अप्रैल की मध्यरात्रि तक बढ़ाया

कोरोना वायरस: कर्नाटक सरकार ने लॉकडाउन को 21 अप्रैल की मध्यरात्रि तक बढ़ाया
कर्नाटक सरकार ने लॉकडाउन को 21 अप्रैल की मध्यरात्रि तक बढ़ाया (फाइल फोटो)

सरकार ने सभी विभागों, जिला उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों और अन्य विभाग प्रमुखों को निर्देश दिया है कि वे कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए राज्य में अमल में लाए जा रहे उपायों को जारी रखें.

  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक सरकार  (Karnataka government) ने लॉकडाउन को 21 अप्रैल मध्यरात्रि तक बढ़ाने के लिए रविवार को नया आदेश जारी किया है. सूत्रों ने कहा कि सरकार 21 अप्रैल के बाद लॉकडाउन (Lockdown) में छूट देने पर विचार कर रही है और सोमवार को होने वाली राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में इसपर चर्चा हो सकती है.

अधिकारियों ने कहा कि सोमवार को कैबिनेट की बैठक में 7 मई तक पूर्ण लॉकडाउन किया जाए या नहीं, इस पर अंतिम फैसला किया जाएगा. सरकार के आदेश में कहा गया है कि मुख्य सचिव टी एम विजय भास्कर ने राज्य कार्यकारी समिति के अध्यक्ष की हैसियत से सभी विभागों, जिला उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों और अन्य विभाग प्रमुखों को निर्देश दिया है कि वे कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए राज्य में अमल में लाए जा रहे उपायों को जारी रखें.

सरकार ने जारी किया दिशा-निर्देश
उन्होंने कहा कि 14 अप्रैल को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्यों को निर्देश जारी किए थे कि 3 मई तक लॉकडाउन जारी रखा जाए. हालांकि मंत्रालय ने जनता की मुश्किलों को कम करने के इरादे से दिशा-निर्देशों के अनुसार 20 अप्रैल से कुछ गतिविधियों का चुनाव करने की अनुमति दी है.
कोरोना वायरस के दो और रोगियों की मौत


बता दें कि कर्नाटक में कोरोना वायरस से संक्रमित दो और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने अपने बुलेटिन में कहा कि बेंगलुरु की रहने वाली 65 वर्षीय महिला और दक्षिण कन्नड़ जिले के उप्पीनांगड़ी की निवासी 65 वर्षीय महिला श्वास संबंधी गंभीर समस्या से गुजर रही थीं. दोनों की संबंधित जिलों के अस्पातलों में 19 अप्रैल को मौत हो गई.

राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के छह नये मामले सामने आए हैं. कुल मिलाकर कर्नाटक में अबतक कोरोना वायरस संक्रमण के 390 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 16 रोगियों की मौत हो चुकी है और 111 मरीजों को छुट्टी दी जा चुकी है.

ये भी पढ़ें-

पश्चिम बंगाल में सामने आए कोरोना के 24 नए मामले, अब तक 12 लोगों की मौत

ट्रेन और विमान सेवाओं को शुरू करने पर सरकार ने नहीं लिया कोई फैसला: जावडे़कर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज