कर्नाटक में 1 जून से खुलेंगे मंदिर, 52 मंदिरों में कल से शुरू होगी ऑनलाइन सेवा

कर्नाटक में 1 जून से खुलेंगे मंदिर, 52 मंदिरों में कल से शुरू होगी ऑनलाइन सेवा
फोटो साभारः ट्विटर

मंदिर (Temple) खोलने का ऐलान करने के बाद राज्य सरकार ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि दर्शन के लिए सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा.

  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक सरकार (Karnataka government) ने 1 जून से राज्य के सभी मंदिरों को खोलने का ऐलान किया है. मंदिर (Temple) खोलने का ऐलान करने के बाद राज्य सरकार ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि दर्शन के लिए सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा.

राज्य के मंत्री कोटा श्रीनिवास पुजारी ने मंदिरों के खोलने की जानकारी देते हुए बताया कि कर्नाटक सरकार ने 1 जून से मंदिर खोलने का फैसला किया है. लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग नियम का पालन करना होगा. जल्द ही सरकार इसके दिशा निर्देश जारी करेगी.


52 मंदिरों में शुरू होगी ऑनलाइन बुकिंग
राज्य सरकार के मुताबिक भक्तों के दर्शन के लिए 31 मई तक सभी मंदिर जरूरी तैयारियां पूरी करेंगे. इसके अलावा 27 मई से 52 मंदिरों में ऑनलाइन सेवा शुरू होगी.



25 मार्च से बंद हैं देशभर के मंदिर
उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के कारण 25 मार्च को लॉकडाउन (Lockdown) घोषित किया गया था. केंद्र सरकार (Central Government) ने लॉकडाउन में अन्य गतिविधियों की तरह धार्मिक स्थलों और आयोजनों को भी बंद रखने का फैसला किया गया था. अन्य चरणों की तरह लॉकडाउन के चौथे चरण में भी मंदिरों को बंद रखने का फैसला किया गया था. ऐसे में मंदिर खोलने का फैसला करने वाला कर्नाटक पहला राज्य बन गया है.

कर्नाटक में कोरोना की स्थिति
कर्नाटक में कोरोना वायरस के संक्रमण के 100 ताजा मामले सामने आए हैं जिसके साथ ही प्रदेश में इससे संक्रमित लोगों की संख्या 2282 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी. कर्नाटक सरकार की ओर से जारी दोपहर के बुलेटिन में कहा गया कि इस बीमारी से राज्य में अबतक 44 मरीजों की मौत हो गयी है जबकि 722 संक्रमितों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है. प्रदेश में अभी 1514 मरीजों का इलाज चल रहा है.

 

ये भी पढ़ेंः-
कोरोना की 'संजीवनी बूटी' बनीं ये 5 दवाइयां, दुनिया भर में ठीक हो रहे मरीज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading