• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कर्नाटक सरकार ने किसानों की ऋण माफी के लिए जारी किए 5,450 करोड़ रुपए : सीएम कुमारस्वामी

कर्नाटक सरकार ने किसानों की ऋण माफी के लिए जारी किए 5,450 करोड़ रुपए : सीएम कुमारस्वामी

कुमारस्वामी की फाइल फोटो

कुमारस्वामी की फाइल फोटो

शुक्रवार को सत्ताधारी गठबंधन का दूसरा बजट पेश करते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि इससे राज्य के 12 लाख किसानों को फायदा हुआ है.

  • Share this:
    कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि किसानों का ऋण माफ करने के लिए 5,450 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं. शुक्रवार को सत्ताधारी गठबंधन का दूसरा बजट पेश करते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि इससे राज्य के 12 लाख किसानों को फायदा हुआ है. राज्य सरकार में वित्त मंत्रालय भी संभाल रहे कुमारस्वामी ने कहा कि केंद्र सरकार की 'आयुष्मान योजना', राज्य सरकार की 'आरोग्य कर्नाटक' के साथ मिलाकर चलायी जायेगी. इसका नाम बदल कर आयुष्मान भारत कर्नाटक किया जायेगा.

    कुमारस्वामी ने कहा कि फिलहाल इस योजना से 61.5 लाख लोगों को लाभ मिल रहा है. इस फैसले के बाद यह स्कीम 52 लाख और लोगों तक पहुंचेगी. दूसरी ओर विधासभा में बीजेपी बजट सत्र के दौरान सदन से वाकआउट कर गयी. बीजेपी का आरोप है कि सरकार के पास अब बहुमत नहीं है.

    यह भी पढ़ें:  रोहित शर्मा की धमाकेदार पारी पर भारी पड़ी क्रुणाल पांड्या की गेंदबाजी, बन गए मैन ऑफ द मैच

    वहीं कांग्रेस पार्टी के विधायक सदन में तख्तियां लेकर आये थे. कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी, कर्नाटक की गठबंधन की सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है. बता दें जेडीएस नेता और राज्य के सीएम कुमारस्वामी जब विधानसभा में बजट पेश कर रहे थे उस वक्त कांग्रेस के चार विधायक सदन में मौजूद नहीं थे.

    यह भी पढ़ें: 'मिर्जापुर' के कालीन भैया की हॉलीवुड में एंट्री, सुपरहीरो 'थॉर' का देंगे साथ

    जेडीएस ने मांग की है कि कांग्रेस नेता सिद्धारमैया इन चार विधायकों को निलंबित कर दें.बागी विधायकों से निपटने के लिए, कांग्रेस के महागठबंधन ने स्थिति की समीक्षा की और बजट पेश होने पर सदन में उपस्थित नहीं होने वाले विधायकों को अयोग्य घोषित करने के लिए अध्यक्ष केआर रमेश कुमार को पत्र लिखने की योजना बनायी है. 15 फरवरी तक बहस के बाद बजट पारित किया जाना है. बागी नेताओं में मेश झारखोली, महेश कुमतल्ली, उमेश जाधव और बी नागेंद्र शामिल हैं.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज