अपना शहर चुनें

States

कर्नाटक: एचडी देवगौड़ा बोले- अपने दम पर लड़ेंगे 2023 के चुनाव, कांग्रेस पर लगाया बड़ा आरोप

एचडी देव गौड़ा (फोटो: ANI/Twitter)
एचडी देव गौड़ा (फोटो: ANI/Twitter)

बीते शनिवार को भी एचडी देवगौड़ा (HD Deve Gowda) ने कहा था कि उनका ध्यान क्षेत्रीय पार्टी को जिंदा रखने और अपने दम पर 2023 के विधानसभा चुनाव में सत्ता पाने पर है. उन्होंने बीजेपी (BJP) और जेडीएस की साथ आने वाली बात को 'मनोरंजन कार्यक्रम' बताया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 27, 2020, 10:49 AM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक में साल 2023 में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) होने हैं. इसे लेकर आज पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देव गौड़ा ने बड़ा बयान दिया है. रविवार को देव गौड़ा ने साफ कर दिया है कि जनता दल सेक्युलर आगामी चुनाव में बीजेपी के साथ चुनाव नहीं लड़ेगी. बीते कुछ समय से कयास लगाए जा रहे थे कि जेडीएस और बीजेपी विधानसभा चुनाव में साथ आ सकते हैं. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस (Congress) पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कर्नाटक  में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया (Siddaramaiah ) पर भी निशाना साधा. गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों में जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी और राज्य के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा (BS Yediyurappa) के बीच संपर्क बढ़ा है.

रविवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए पूर्व पीएम देव गौड़ा ने साफ कर दिया है कि आगामी चुनावों में जेडीएस (JDS) अपने दम पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा 'हम 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के खिलाफ लड़ेंगे.' इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर सावलिया निशान लगाए हैं. पूर्व पीएम ने कहा 'कांग्रेस सिद्धारमैया के नेतृत्व में इस पार्टी को खत्म करना चाहती है. इस पार्टी को कोई खत्म नहीं कर सकता है.' उन्होंने कहा 'इसका अपना जनाधार है.'

क्षेत्रीय पार्टी को जिंदा रखने का प्रयास
बीते शनिवार को भी देवगौड़ा ने कहा था कि उनका ध्यान क्षेत्रीय पार्टी को जिंदा रखने और अपने दम पर 2023 के विधानसभा चुनाव में सत्ता पाने पर है. उन्होंने बीजेपी और जेडीएस की साथ आने वाली बात को 'मनोरंजन कार्यक्रम' बताया है. उन्होंने कहा था 'हम पार्टी को तैयार करने पर ध्यान लगाएंगे. क्षेत्रीय पार्टियां कर्नाटक ही नहीं देश के लिए भी जरूरी हैं.' इसके लिए उन्होंने तमिलनाडु और आंध्रप्रदेश का उदाहरण दिया था.
इधर, कुमारस्वामी ने कृषिन कानूनों का किया था समर्थन


कुछ दिनों पहले कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने नए कृषि कानूनों के समर्थन के संकेत दिए थे. उन्होंने किसानों से कानूनों को लागू किए जाने की बात कही थी. कुमारस्वामी ने अपील की थी कि किसानों को नए कानूनों को लेकर दिमाग खुला रखना चाहिए और इन्हें प्रयोग के रूप में लागू करने की अनुमति देनी चाहिए.

गौरतलब है कि 1 महीने से ज्यादा समय हो गया है और दिल्ली की सरहदों पर किसानों की नाराजगी जारी है. किसान नए कृषि कानूनों को वापस लेने की बात पर अड़े हुए हैं. इससे पहले राज्य के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा और कुमारस्वामी ने भी साथ आने की खबरों को गलत बताया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज