बीएस येडियुरप्‍पा के साथ कुमारस्वामी की मुलाकात से अटकलों का बाजार गर्म

बीएस येडियुरप्‍पा और एचडी कुमारस्‍वामी की मुलाकात हुई. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)
बीएस येडियुरप्‍पा और एचडी कुमारस्‍वामी की मुलाकात हुई. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Karnataka: सूत्रों के अनुसार, कुमारस्वामी ने मुख्यमंत्री से उनके आवासीय कार्यालय 'कृष्णा' में मुलाकात की. दोनों नेताओं की यह मुलाकात करीब 15 मिनट चली. उनके साथ जद (एस) नेता और मेलकोटे से विधायक सी. एस. पुट्टाराजू भी थे.

  • भाषा
  • Last Updated: November 13, 2020, 11:03 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. जद (एस) नेता एच. डी. कुमारस्वामी (H.D Kumaraswamy) ने शुक्रवार को कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बी. एस. येडियुरप्‍पा (BS Yediyurappa) से मुलाकात की. सूत्रों के अनुसार, कुमारस्वामी ने मुख्यमंत्री से उनके आवासीय कार्यालय 'कृष्णा' में मुलाकात की. दोनों नेताओं की यह मुलाकात करीब 15 मिनट चली. उनके साथ जद (एस) नेता और मेलकोटे से विधायक सी. एस. पुट्टाराजू भी थे. कहा जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच उनके विधानसभा क्षेत्र को लेकर चर्चा हुई. हालांकि, इस मुलाकात से राजनीतिक हलकों में चर्चा होने लगी है क्योंकि पिछले साल कुमारस्वामी नीत जद (एस) व कांग्रेस की गठबंधन सरकार गिरने के बाद दोनों नेताओं की यह दूसरी मुलाकात है. इससे पहले दोनों की 11 सितंबर को मुलाकात हुई थी. उस वक्त दोनों ने कहा था कि उनके बीच जद (एस) विधायक मंजूनाथ के विधानसभा क्षेत्र दसराहाली में बारिश से हुई तबाही को लेकर चर्चा हुई है.

मंत्रिमंडल में विस्तार या फेरबदल का निर्णय भाजपा आलाकमान से बातचीत के बाद लिया जाएगा: येडियुरप्‍पा
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्‍पा ने शुक्रवार को कहा कि मंत्रिमंडल में विस्तार या फेरबदल का फैसला भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के साथ चर्चा के बाद लिया जाएगा. उन्होंने संकेत दिया कि बिहार में सरकार बनने के बाद ही आलाकमान के साथ उनकी बैठक की संभावना है. येडियुरप्‍पा ने कहा, 'मैं (केंद्रीय नेतृत्व) से संपर्क करूंगा.. . मुझे दिल्ली जाना है, लेकिन हालात ऐसे हैं कि बिहार के मुख्यमंत्री के चुनाव के बाद ही मैं उनसे मिल पाऊंगा.'

ये भी पढ़ें: BJP ने घोषित किए राज्य प्रभारियों के नाम, भूपेंद्र यादव को बिहार और विजयवर्गीय को मिली बंगाल की जिम्मेदारी
ये भी पढ़ें: किसान नेताओं और केंद्र के बीच बेनतीजा रही 7 घंटे चली बैठक, कृषि मंत्री बोले- तुरंत हल निकलना मुश्किल



येडियुरप्‍पा ने संवाददाताओं से कहा कि मैं स्थिति को देखते हुए वहां जाऊंगा. मंत्रिमंडल विस्तार या फेरबदल की संभावना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह इस बात पर निर्भर करेगा कि दिल्ली में आलाकमान क्या कहता है. येडियुरप्‍पा ने 10 नवंबर को दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में पार्टी की जीत के बाद मंत्रिमंडल में फेरबदल के संकेत दिये थे जिसके बाद राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा खेमे के भीतर राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज