कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलू को हुआ कोरोना, संक्रमित होने वाले पांचवे मंत्री

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलू को हुआ कोरोना, संक्रमित होने वाले पांचवे मंत्री
श्रीरामुलू को सरकारी बोरिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया

स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलू (Health Minister B Sriramulu) को उपचार (treatment) के लिए शहर में सरकारी बोरिंग अस्पताल (hospital) में भर्ती कराया गया. मंत्री ने कहा कि वह ठीक होने के लिए ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं ताकि जल्द से जल्द फिर से जनता की सेवा शुरू कर सकें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 9, 2020, 8:52 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka) के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलू (Health Minister B Sriramulu) ने रविवार को कहा कि वह कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो गए हैं और एक अस्पताल (Hospital) में उपचार करा रहे हैं. श्रीरामुलू ने रविवार को ट्वीट (Tweet) किया, ‘‘बुखार (Fever) आने के बाद मैंने जांच करायी तो कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई.’’

उन्हें उपचार (treatment) के लिए शहर में सरकारी बोरिंग अस्पताल (hospital) में भर्ती कराया गया. मंत्री ने कहा कि वह ठीक होने के लिए ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं ताकि जल्द से जल्द फिर से जनता की सेवा शुरू कर सकें. कर्नाटक (Karnataka) में श्रीरामुलू समेत पांच मंत्री (ministers) अब तक संक्रमित हुए हैं.

मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री का पहले से ही अस्पताल में भर्ती
उनसे पहले मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा, वन मंत्री आनंद सिंह, पर्यटन मंत्री सी टी रवि और बी सी पाटिल में संक्रमण की पुष्टि हुई थी. उनके अलावा विपक्ष के नेता सिद्धरमैया भी संक्रमित हो गए. येदियुरप्पा और सिद्धरमैया का एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है जहां उनकी हालत स्थिर बतायी जाती है.
कर्नाटक में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के सात हजार से अधिक मामले सामने आए और कोविड-19 से 93 और मरीजों की मौत हो गई. इसके साथ ही संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 1,72,102 हो गई और मृतकों की संख्या बढ़कर तीन हजार से अधिक हो गई. स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी.



कर्नाटक में शनिवार को एक ही दिन में सामने आये थे 7,178 मामले
विभाग के अनुसार शनिवार को कोविड-19 के 5,006 मरीजों को ठीक होने पर अस्पतालों से छुट्टी मिल गई. आज सामने आए संक्रमण के 7,178 मामलों में से 2,665 मामले बेंगलुरु (शहरी) से हैं.

यह भी पढ़ें: कोविड-19 की एक दिन में सर्वाधिक 7 लाख जांच, ठीक हुए सबसे ज्यादा मरीज- सरकार

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार आठ अगस्त की शाम तक राज्य में कोविड-19 के कुल 1,72,102 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 3,091 मरीजों की मौत हो चुकी है और 89,238 मरीज ठीक हो चुके हैं. विभाग ने कहा कि अभी 79,765 मरीजों का उपचार चल रहा है जिनमें से 683 मरीज आईसीयू में हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज