जहां कोरोना वायरस के मामले नहीं है, उन जिलों से लॉकडाउन हटाने के पक्ष में: येडियुरप्पा

जहां कोरोना वायरस के मामले नहीं है, उन जिलों से लॉकडाउन हटाने के पक्ष में: येडियुरप्पा
अधिकारियों के अनुसार राज्य के 30 जिलों में से 12 में कोविड-19 का एक भी मामला नहीं है.

कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा (BS Yediyurappa) कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने राज्य में स्थिति को देखते हुए निर्णय लेने को कहा तो, मेरा फैसला इन जिलों से लॉकडाउन हटाने का होगा.

  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री बी. एस. येडियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार राज्य के उन जिलों से लॉकडाउन (Lockdown) हटाने के पक्ष में है, जहां कोविड-19 (Covid-19) का कोई मामला सामने नहीं आया है. हालांकि, उन्होंने कहा कि यह केंद्र सरकार (Central Government) की मंजूरी पर निर्भर करेगा. येडियुरप्पा ने ‘पीटीआई-भाषा’ को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि उनकी सरकार राज्य का राजस्व बढ़ाने के लिए 14 अप्रैल के बाद शराब की बिक्री में ढील देना चाहती है.

राज्य के 12 जिलों में एक भी केस नहीं
कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए लगाए गए 21 दिन के लॉकडाउन के दौरान शराब की बिक्री पर रोक है. अधिकारियों के अनुसार राज्य के 30 जिलों में से 12 में कोविड-19 का एक भी मामला नहीं है. वहीं मुख्यमंत्री ने कहा है कि राज्य के विधायकों के वेतन में 30 प्रतिशत की कटौती होगी.

गैर प्रभावित जिलों से हटाया जाए लॉकडाउन
येडियुरप्पा ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने राज्य में स्थिति को देखते हुए निर्णय लेने को कहा तो, मेरा फैसला इन जिलों से लॉकडाउन हटाने का होगा. उन्होंने कहा कि इससे लोगों को अपना काम करने और जिले के अंदर आवाजाही की छूट होगी लेकिन एक जिले से दूसरे जिले में जाने की अनुमति नहीं होगी. हालांकि, ऐसा 14 अप्रैल के बाद प्रधानमंत्री की मंजूरी मिलने के बाद ही किया जाएगा.



राज्य में बुधवार तक कोरोना वायरस के 181 मामले सामने आए थे. राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से पांच लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 28 लोग स्वस्थ होकर अस्पताल से छुट्टी पा चुके हैं.

ये भी पढ़ें :-

कोरोना के बाद कभी 'नॉर्मल' नहीं हो सकेगी ज़िंदगी: अमेरिकी वैज्ञानिक

5 CM बढ़वाना चाहते हैं लॉकडाउन, PM मोदी ने दिए संकेत- एक बार में नहीं हटेगा

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज