कर्नाटक: JDS विधायकों ने कुमारस्वामी से कहा, BJP सरकार का करें समर्थन

पार्टी के भविष्य की रणनीति के संबंध में कुमारस्वामी द्वारा शुक्रवार रात बुलाई गई बैठक में विधायकों में मतभेद उभरकर सामने आए.

News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 8:17 AM IST
कर्नाटक: JDS विधायकों ने कुमारस्वामी से कहा, BJP सरकार का करें समर्थन
कर्नाटक : JDS विधायकों ने कुमारस्वामी से कहा, BJP सरकार का करें समर्थन
News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 8:17 AM IST
कर्नाटक की राजनीति में मचा घमासान मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के शपथ लेने के बाद भी कम नहीं होता दिख रहा है. कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन के नेता भले ही कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार गिराने के लिए बीजेपी को दोषी ठहरा रहे हों, लेकिन अब खबर है कि जेडीएस विधायकों ने एचडी कुमारस्वामी से बीजेपी को समर्थन करने की अपील की है.

जेडीस के विधायक और पूर्व मंत्री जीटी देवगौड़ा ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी के कुछ विधायकों ने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से कर्नाटक में भाजपा सरकार को बाहर से समर्थन देने की बात कही है. हालांकि उन्होंने कहा कि इस संबंध में पूर्व मुख्यमंत्री अंतिम निर्णय करेंगे. सत्ता से बाहर होने के केवल चार दिन के अंदर ही जेडीएस के विधायक अगले कदम को लेकर विभाजित नजर आ रहे हैं.

Karnataka, BS. Yeddyurappa, HD Kumaraswamy, BJP, JDS, Congress

पार्टी के भविष्य की रणनीति के संबंध में कुमारस्वामी द्वारा शुक्रवार रात बुलाई गई बैठक में विधायकों में मतभेद उभरकर सामने आए. पार्टी विधायकों से यहां मिलने के बाद जी टी देवगौड़ा ने कहा, हमने (विधायकों) से भविष्य की रणनीति पर चर्चा की. कुछ सदस्यों ने सुझाव दिया कि हमें विपक्ष में बैठना चाहिए जबकि कुछ विधायकों की राय है कि हमें बाहर से भाजपा को समर्थन देना चाहिए.

इसे भी पढ़ें :- CM बनते ही किसानों पर मेहरबान हुए येदियुरप्‍पा, दिया ये तोहफा

चौथी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने बीएस येदियुरप्पा
बीएस येदियुरप्पा चौथी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री बन चुके हैं. राजभवन में शुक्रवार शाम को राज्यपाल वजुभाई वाला ने येदियुरप्पा को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. शपथ ग्रहण के बाद येदियुरप्पा ने कैबिनेट बैठक की. बैठक के बाद येदियुरप्पा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्‍होंने दो महत्‍वपूर्ण फैसले लिए हैं. पहला फैसला किसानों और दूसरा फैसला बुनकरों के लिए लिया गया है.
Loading...

इसे भी पढ़ें :- शपथ लेते ही एक्‍शन में येडियुरप्‍पा, चंद मिनटों में की ये घोषणाएं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 27, 2019, 7:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...