होम /न्यूज /राष्ट्र /कर्नाटक: पत्रकार पर 21 बच्‍चों के यौन शोषण का आरोप, गिरफ्तार

कर्नाटक: पत्रकार पर 21 बच्‍चों के यौन शोषण का आरोप, गिरफ्तार

सांकेतिक तस्‍वीर.

सांकेतिक तस्‍वीर.

आरोपी पत्रकार का नाम चंद्र के हेम्‍मदी है और वे उडुपी जिले में स्ट्रिंगर के रूप में काम करते हैं.

    रेवती राजीवन

    कर्नाटक में एक मशहूर अखबार के पत्रकार पर नाबालिग लड़कों के यौन शोषण का आरोप लगा है. आरोपी पत्रकार का नाम चंद्र के हेम्‍मदी है और वे उडुपी जिले में स्ट्रिंगर के रूप में काम करते हैं. उन 21 नाबालिग बच्‍चों के यौन शोषण का आरोप है. हेम्‍मदी पर पोक्‍सो के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

    पुलिस ने बताया कि हेम्‍मदी साल 2012 से स्‍कूलों की समस्‍याओं के बारे में लिखने के लिए गांवों में गए थे. वे बच्‍चों के माता-पिता और अध्‍यापकों का विश्‍वास हासिल करते और बच्‍चों के पते ले लेते. इसके बाद रास्‍तों की मदद लेने और खबरों के लिए फोटो लेने के बहाने बच्‍चों को अपने साथ ले जाते. फिर वे बच्‍चों का शोषण करते. पुलिस ने कहा कि घटना के बाद वे बच्‍चों से चुप रहने को कहते.

    बायनदूर पुलिस ने CNN News18 से कहा, 'यह सभी मामले चार से पांच दिनों में दर्ज किए गए हैं. उन्‍होंने 21 बच्‍चों के शोषण की बात मानी है. हमने कई बच्‍चों के माता-पिता से बात की और मामले दर्ज किए हैं. इनमें से कई मामले साल 2013 के भी हो सकते हैं. बच्‍चों को काउंसलिंग दी जा रही है. ऐसे कई मामले हो सकते हैं जो शर्मिंदगी के चलते सामने नहीं आए हैं.'

    बायनदूर थाने में 16, गंगोल्‍ली में तीन और कोल्‍लुरु व कुंडापुरा में एक-एक मामला दर्ज किया गया है. पुलिस हिरासत में तीन दिन गुजारने के बाद हेम्‍मदी को सोमवार को उडुपी के जिला मजिस्‍ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने उनकी पुलिस हिरासत 17 दिसंबर तक बढ़ा दी.

    खबर है कि मामला सामने आने के बाद हेम्‍मदी को अखबार से भी हटा दिया गया है.

    (परीक्षित सेठ के इनपुट के साथ)

    Tags: Child sexual abuse, Karnataka, Sexual Abuse, Sexual Harassment

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें