कर्नाटक सरकार में बवाल, मंत्री ने लिखा CM येदियुरप्पा के खिलाफ खत

कर्नाटक सरकार में मंत्री ने सीएम येदियुरप्पा पर लगाए आरोप. (फाइल फोटो)

कर्नाटक सरकार में मंत्री ने सीएम येदियुरप्पा पर लगाए आरोप. (फाइल फोटो)

कर्नाटक सरकार में मंत्री केएस ईश्वरप्पा (KS Eshwarappa) ने सीएम येदियुरप्पा (CM BS Yediyurappa) पर कामकाज में हस्तक्षेप करने के आरोप लगाए हैं. उन्होंने राज्य के गवर्नर वजुभाई वाला को खत लिखकर सीएम येदियुरप्पा की शिकायत की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2021, 8:52 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक सरकार में मंत्री केएस ईश्वरप्पा (KS Eshwarappa) ने राज्य के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (CM BS Yediyurappa) के खिलाफ बगावत कर दी है. उन्होंने सीएम येदियुरप्पा पर कामकाज में हस्तक्षेप करने के आरोप लगाए हैं. उन्होंने राज्य के गवर्नर वजुभाई वाला को खत लिखकर सीएम येदियुरप्पा की शिकायत की है.

राज्य सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री ईश्वरप्पा ने अपने खत की कॉपी पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को भी भेजी हैं. ईश्वरप्पा का आरोप है कि सीएम ने उनके विभाग से बिना अनुमति लिए 774 करोड़ रुपए का आवंटन कर दिया. आवंटन में भी पक्षपातपूर्ण रवैया बरतने का आरोप लगाया गया है.



ऑपरेशन कमल' मामले में कर्नाटक के CM येदियुरप्पा को झटका
इससे पहले 'ऑपरेशन कमल' में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा की भूमिका की जांच के लिए हाईकोर्ट ने बुधवार को मंजूरी दे दी. भाजपा नेता पर आरोप है कि प्रदेश की कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार को गिराने के लिए उन्होंने ही साजिश रची. दरअसल एक ऑडियो सामने आया था, जिसमें येदियुरप्पा कथित तौर पर एक विधायक के बेटे को इस बात के लिए राजी करने की कोशिश करते सुने गए कि वह अपने पिता से इस्तीफा दिलवाए और फिर पार्टी बदल ले.

इससे पहले भी कर्नाटक में सीएम येदियुरप्पा को लेकर विवादित खबरें आती रही हैं.  बीते साल अगस्त महीने में कर्नाटक में नेता विपक्ष सिद्धरमैया ने कहा था कि आरएसएस का करीबी, बीजेपी का एक गुट येदियुरप्पा को अपदस्थ करना चाहता है. इसके लिए ये गुट बेंगलुरु में हुई हिंसा का लाभ उठाने की कोशिश कर रहा है. सिद्धरमैया ने ट्वीट किया था कि कर्नाटक में बीजेपी स्पष्ट रूप से दो गुटों में विभाजित है. एक गुट आरएसएस का करीबी है जो बी.एस. येदियुरप्पा को अपदस्थ करने के लिए बेंगलुरु में हुई हिंसा का लाभ उठाने की कोशिश कर रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज