लाइव टीवी

कर्नाटक: हिट एंड रन मामले में मंत्री का बेटा घिरा विवादों में, 2 लोगों की मौत, FIR में नाम नहीं

News18Hindi
Updated: February 14, 2020, 6:41 AM IST
कर्नाटक: हिट एंड रन मामले में मंत्री का बेटा घिरा विवादों में, 2 लोगों की मौत, FIR में नाम नहीं
कर्नाटक के मंत्री आर अशोक के बेटे पर एक हिट एंड रन मामले में संलिप्त होने का आरोप लगा है.

आरोप है कि कर्नाटक के मंत्री आर अशोक (R Ashoka) के बेटे शरथ तेज रफ्तार में मर्सिडीज चला रहा था, जिसकी वजह से हादसे में दो लोगों की मौत हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 14, 2020, 6:41 AM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. बेंगलुरु में सड़क दुर्घटना में कांग्रेस (Congress) नेता के बेटे का नाम सामने आने के दो दिन बाद एक अन्य हादसे में बीजेपी (BJP) नेता और कर्नाटक के मंत्री आर अशोक (R Ashoka) के बेटे शरथ (Sharath) का नाम चर्चा में आ गया है. आरोप है कि शरथ तेज रफ्तार में मर्सिडीज चला रहा था, जिसकी वजह से हादसे में दो लोगों की मौत हो गई.

FIR में मंत्री के बेटे का नाम नहीं
जानकारी के मुताबिक, एफआईआर में मर्सिडीज कार के सवारियों के नाम शामिल हैं और इस सूची में शरथ का नाम शामिल नहीं किया गया है. वहीं, मंत्री अशोक ने कहा कि मामले से उनका कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने कहा, "मैंने उस दुर्घटना के बारे में सुना जिसमें दो लोग मारे गए थे. कानून सभी के लिए समान है, मैं इसके बारे में कोई और बात नहीं करना चाहता, क्योंकि यह जांच चल रही है. प्राथमिकी में मेरे बेटे का नाम नहीं है. गलत लोगों को दंडित किया जाना चाहिए."

मर्सिडीज कार नेशनल पब्लिक स्कूल, केंगेरी के नाम से पंजीकृत है. यह स्कूल अशोक के परिवार के सदस्यों द्वारा संचालित एक फ्रेंचाइजी स्कूल है. हालांकि मंत्री ने कहा कि मेरा कार से कोई संबंध नहीं है. मेरा उस संस्थान के साथ संबंध है."

कथित दुर्घटना में दो मृतकों में एक स्थानीय निवासी 19 वर्षीय रवि नाइक थे, जो सोमवार दोपहर एनएच के पास थे, जब कार ने कथित तौर पर उन्हें टक्कर मार दी. अन्य पीड़ित कथित तौर पर कार में सवार 27 वर्षीय सचिन,अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई. होस्पेट तालुक अस्पताल के डॉ महंत ने मीडियाकर्मियों को बताया कि कार में पांच लोग थे. सचिन को मृत लाया गया था. सचिन का पोस्टमार्टम उसी रात (10 फरवरी) लगभग 1:30 बजे किया गया था, क्योंकि हमें एक संदेश मिला था जिसमें कहा गया था कि वह मंत्री अशोक के परिचित हैं.

रवि नाइक के पिता परशुराम नाइक एक खेतिहर मजदूर हैं. उन्होंने कहा, "हम गरीब लोग हैं. अगर हम आज काम करते हैं, तो हमें खाने के लिए पैसे मिलते हैं. हमारे लिए कोई परवाह नहीं करता है,"

गृह मंत्री ने टिप्पणी करने से किया इनकारगृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं है और इसलिए टिप्पणी नहीं कर सकते.

कांग्रेस ने पुलिस पर मंत्री के बेटे को बचाने का लगा आरोप
वहीं, कर्नाटक कांग्रेस ने इस मामले को लेकर सवाल उठाए हैं. पार्टी ने ट्वीट कर कहा कि बेल्लारी दुर्घटना में आर. अशोक के बेटे को बचाया जा रहा है. कोई भी जांच करने से पहले ही पुलिस ने उसे क्लीन चिट दे दी है. मंत्रियों के बेटे के लापरवाह ड्राइविंग की वजह से मारे गए लोगों को न्याय मिलना चाहिए. पुलिस को पूरी जांच करनी चाहिए.



उल्लेखनीय है कि हाल ही में कर्नाटक कांग्रेस के विधायक एनए हैरिस के बेटे मोहम्मद नेल्पड हैरिस पर बेंगलुरु में अपनी लग्जरी बेंटली कार से एक बाइक और ऑटो को टक्कर मारने के आरोप लगा था.

ये भी पढ़ें-

टेरी के पूर्व प्रमुख और पर्यावरणविद आरके पचौरी का 79 साल की उम्र में निधन

भगवद् गीता की शपथ लेते हैं ब्रिटेन के नए वित्त मंत्री ऋषि सुनाक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 3:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर