Home /News /nation /

कर्नाटक में दी जा सकती है वीकेंड और नाइट कर्फ्यू में ढील, अनलॉक 3 में खुल सकते हैं मॉल भी

कर्नाटक में दी जा सकती है वीकेंड और नाइट कर्फ्यू में ढील, अनलॉक 3 में खुल सकते हैं मॉल भी

कर्नाटक में जल्‍द खुल सकते हैं मॉल. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर-AP)

कर्नाटक में जल्‍द खुल सकते हैं मॉल. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर-AP)

Karnataka Weekend & Night Curfew: वर्तमान में वीकेंड कर्फ्यू के दौरान आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं से संबंधित दुकानों को सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक संचालन की अनुमति दी गई है, जो शुक्रवार शाम 7 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा.

अधिक पढ़ें ...
    बेगलुरु. कर्नाटक सरकार सप्तांहत और नाइट कर्फ्यू में ढील देने पर विचार कर रही है. रिपोर्ट के मुताबिक 5 जुलाई से तीसरे अनलॉक की प्रक्रिया शुरु होनी है, उसमें राज्य सरकार मॉल खोलने और व्यापार बढ़ाने के उद्देश्य से दुकानों के खोलने के वक्त को भी बढ़ा सकती है. गृहमंत्री बासवाराज बोम्मई ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए बताया कि कुछ बातें तो तय हो चुकी हैं बस सप्ताहंत और नाइट कर्फ्यू में ढील पर विचार चल रहा है.

    मुख्यमंत्री बी.एस येदियुरप्‍पा की अध्यक्षता में मंत्रियों के समूह की कोविड-19 की बैठक में इस बात का फैसला लिया जाएगा. वहीं मॉल मालिक व्यापार को फिर से चालू करने की अनुमति के लिए मुख्यमंत्री से मिले, रिपोर्ट के मुताबिक कोविड प्रोटोकॉल के साथ व्यापार को फिर से पटरी पर लाने को लेकर मुख्यमंत्री का रवैया काफी सकारात्मक रहा. कर्नाटक सरकार मल्टीप्लेक्स और सिनेमा हॉल में भी सीमित संख्या के साथ प्रवेश की अनुमति दे सकती है.

    वर्तमान में सप्ताहांत के कर्फ्यू के दौरान आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं से संबंधित दुकानों को सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक संचालन की अनुमति दी गई है, जो शुक्रवार शाम 7 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा.

    ये भी पढ़ें: अपने यहां जैसे ही भारतीय वैक्सीनेशन को मान्यता दें यूरोपीय देश, ये परस्पर संबंध : विदेश मंत्रालय

    ये भी पढ़ें: Ola के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर का वीडियो जारी, CEO भाविश अग्रवाल ने खुद चलाकर बताई खासियत

    कर्नाटक सरकार ने आदेश जारी किया है कि सभी लोग जो केरल से आ रहे हैं उन्हें आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट के साथ ही प्रवेश मिल सकेगा. हालांकि जिन्हें वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं उन्हें प्रमाण पत्र के साथ रिपोर्ट दिखाने से छूट मिलेगी.

    नेगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट 72 घंटे से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए. ये नियम फ्लाइट, बस, ट्रेन, टेक्सी, और निजी वाहन से आने वाले सभी लोगों पर एक समान लागू होगा.

    Tags: Karnataka, Unlock

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर